शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Tuesday, Jan 24, 2023 - 06:29 PM (IST)

नयी दिल्ली, 24 जनवरी (भाषा) भाषा की अलग-अलग फाइल से मंगलवार शाम छह बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैं-

दि28 शिक्षा मंत्रालय मोबाइल ओएस केंद्रीय मंत्रियों ने आईआईटी मद्रास के स्वदेशी मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम ‘भारोस’ का परीक्षण किया
नयी दिल्ली: केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और अश्विनी वैष्णव ने आईआईटी, मद्रास द्वारा विकसित स्वदेशी मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) ‘भारोस’ का मंगलवार को परीक्षण किया।


दि31 दिल्ली अदालत महरौली आरोप पत्र श्रद्धा हत्याकांड : दिल्ली पुलिस ने 6,629 पन्नों का आरोप पत्र दाखिल किया नयी दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने श्रद्धा वालकर हत्याकांड में आफताब अमीन पूनावाला के खिलाफ मंगलवार को साकेत अदालत में 6,629 पन्नों का आरोप पत्र दायर किया। अदालत ने आफताब की न्यायिक हिरासत की अवधि दो सप्ताह के लिए बढ़ाकर सात फरवरी तक कर दी।


प्रादे53 कश्मीर राहुल छवि भाजपा ने मेरी छवि बिगाड़ने के लिए करोड़ों रुपये लगाये, लेकिन सच सामने आता है: राहुल गांधी
जम्मू: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने उनकी छवि बिगाड़ने के लिए क्रमबद्ध तरीके से हजारों करोड़ रुपये लगाये हैं, लेकिन सच हमेशा सामने आता है।



प्रादे39 कश्मीर राहुल दिग्विजय सशस्त्र बलों को सबूत दिखाने की जरूरत नहीं: राहुल गांधी
जम्मू: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि वह और उनकी पार्टी ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ पर दिग्विजय सिंह के बयान से सहमत नहीं हैं और सशस्त्र बलों को कोई सबूत दिखाने की जरूरत नहीं है।

दि24 एमसीडी सदन स्थगित महापौर, उप महापौर को चुने बिना एमसीडी सदन की कार्यवाही स्थगित
नयी दिल्ली: कुछ पार्षदों के हंगामे के बीच दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के सदन की कार्यवाही मंगलवार को महापौर और उप महापौर का चुनाव कराए बिना स्थगित कर दी गई।

दि20 भूकंप दिल्ली नेपाल में 5.8 तीव्रता का भूकंप; दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान में महसूस किए गए झटके
नयी दिल्ली: नेपाल में मंगलवार दोपहर 5.8 तीव्रता का भूकंप आया, जिसके झटके दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के कुछ हिस्सों और जयपुर में भी महसूस किए गए।


दि3 दिल्ली यात्री गिरफ्तारी
‘स्पाइसजेट’ में चालक दल की सदस्य के साथ दुर्व्यवहार के मामले में एक यात्री गिरफ्तार
नयी दिल्ली, एअरलाइन ‘स्पाइसजेट’ के दिल्ली से हैदराबाद जा रहे विमान में चालक दल की महिला सदस्य के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप में पुलिस ने एक यात्री को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।


प्रादे81 गुजरात बीवी दोशी निधन जाने-माने वास्तुकार बी वी दोशी का निधन, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया शोक
अहमदाबाद: जाने-माने वास्तुकार (आर्किटेक्ट) और पद्म भूषण से सम्मानित बालकृष्ण दोशी का यहां उनके घर में मंगलवार को 95 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य ने श्रद्धांजलि दी है।


वि7 अमेरिका कैलिफोर्निया लीड गोलीबारी कैलिफोर्निया में गोलीबारी की दो घटनाओं में सात लोगों की मौत, संदिग्ध गिरफ्तार हाफ मून बे (अमेरिका): सैन फ्रांसिस्को के पास हाफ मून बे शहर में एक खेत में और एक ट्रक कंपनी में हुई गोलीबारी की घटनाओं में सात लोगों की मौत हो गयी। इस सिलसिले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

खेल16 खेल भारत लीड पारी गिल और रोहित के शतक, भारत के नौ विकेट पर 385 रन

इंदौर: कप्तान रोहित शर्मा ने तीन साल में पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ा जबकि शुभमन गिल ने भी आक्रामक शतक लगाया जिससे भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार को यहां तीसरे और अंतिम मैच में नौ विकेट पर 385 रन का स्कोर खड़ा किया।

अर्थ40 लीड डीजीसीए एयर इंडिया उड़ान में पेशाब के एक और मामले में एयर इंडिया पर लगा 10 लाख का जुर्माना
नयी दिल्ली: विमानन नियामक डीजीसीए ने पिछले महीने एयर इंडिया की पेरिस-दिल्ली उड़ान में यात्रियों के खराब बर्ताव की दो घटनाओं के बारे में जानकारी नहीं देने पर एयरलाइन पर 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

अर्थ27 रिलायंस जियो 5जी जियो ने 50 अन्य शहरों में 5जी सेवाएं शुरू कीं
नयी दिल्ली: दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने मंगलवार को 50 शहरों में अपनी 5जी सेवा के विस्तार की घोषणा की।


द कन्वरसेशन के साथ विशेष अनुबंध के तहत जारी खबरें :

वि18 रूस-यूक्रेन-युद्ध यूक्रेन में आज रूस के युद्ध का चेहरा एक साल पहले से इतना अलग क्यों है
कैलगरी, (द कन्वरसेशन) व्लादिमीर पुतिन का यूक्रेन में "विशेष सैन्य अभियान" अपनी पहली वर्षगांठ पूरी करने जा रहा है। हालाँकि, आज रूसी सेनाओं द्वारा लड़ा जा रहा युद्ध एक वर्ष पहले के युद्ध से बहुत अलग है जब रूस ने पहली बार यूक्रेन पर आक्रमण किया था।


वि16 त्वचा-सूर्य-मरम्मत धूप में निकलने के बाद त्वचा की मरम्मत में कितना समय लगता है
क्वींसलैंड, (द कन्वरसेशन) ऑस्ट्रेलियाई सूरज की गर्मी से पूरी तरह बचना असंभव है, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई लोग सूर्य के सामने खुली त्वचा को होने वाले नुकसान के खतरों से अच्छी तरह वाकिफ हैं।

वि13 अनुसंधान-एडीएचडी एडीएचडी ऑटिज्म की तुलना में चिंता और अवसाद से ज्यादा जुड़ा हुआ है
लंदन: (द कन्वरसेशन) ऑटिस्टिक लोग और अटेंशन डेफिसिट हायपरएक्टिविटी डिसआर्डर (एडीएचडी) के शिकार लोग अक्सर चिंता और अवसाद का अनुभव करते हैं। जब ये स्थितियां एक साथ होती हैं, - जो कि अकसर होती हैं - तो यह चुनना मुश्किल हो सकता है कि इनमें से कौन सा रोग बिगड़ते मानसिक स्वास्थ्य का कारण है। हमारे नवीनतम अध्ययन का उद्देश्य यही पता लगाना है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News