भाजपा के निमंत्रण पर तंजानिया की सत्तारूढ़ पार्टी का पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल करेगा भारत का दौरा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 24, 2023 - 01:02 PM (IST)

नयी दिल्ली, 24 जनवरी (भाषा) तंजानिया की सत्तारूढ़ चामा चा मापिंदुज़ी (सीसीएम) पार्टी का पांच सदस्यीय एक प्रतिनिधिमंडल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के निमंत्रण पर भारत का सात दिवसीय दौरा करेगा
यह प्रतिनिधिमंडल 25 जनवरी से 31 जनवरी तक भारत के दौरे पर रहेगा और इस दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के अलावा विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर और विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन से मुलाकात करेगा तथा 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस परेड भी देखेगा।

भाजपा के विदेश विभाग के प्रभारी विजय चौथाईवाले ने पार्टी की ओर से जारी एक बयान में मंगलवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि ‘‘भाजपा को जानें’’ (नो बीजेपी) पहल के तहत तंजानिया का यह प्रतिनिधिमंडल भारत का दौरा करेगा।

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा की ओर से पार्टी के 42वें स्थापना दिवस पर इस पहल की शुरुआत की गई थी। इसका उद्देश्य विभिन्न देशों के नेताओं, राजनीतिक दलों और राजनयिकों को एक राजनीतिक दल के रूप में भाजपा की नीति और कार्यशैली के बारे में जानकारी देना है।

इस कार्यक्रम के तहत नड्डा कई देशों के राजनयिकों से मुलाकात कर चुके हैं।

बयान के मुताबिक, प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व सीसीएम के उपाध्यक्ष अब्दुलरहमान ओ. किनाना करेंगे।

चौथाईवाले ने बताया कि इस यात्रा का उद्देश्य पार्टी-टू-पार्टी बातचीत को बढ़ाना और प्रतिनिधिमंडल को भाजपा के दृष्टिकोण और कामकाज को समझने में सक्षम बनाना है।

उन्होंने कहा, ‘‘यात्रा के दौरान प्रतिनिधि भाजपा के वरिष्ठ पार्टी नेताओं के साथ बातचीत करेंगे। वे विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर और विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन से मुलाकात करेंगे। 26 जनवरी को वे गणतंत्र दिवस परेड देखेंगे।’’
यह प्रतिनिधिमंडल मध्य प्रदेश का दो दिवसीय दौरा भी करेगा। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल के सदस्य मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा के पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News