पीटीआई-भाषा फैक्ट चेक : ‘बेशरम रंग’ पर डांस कर रहा पुरुष बिलावल भुट्टो नहीं

punjabkesari.in Monday, Jan 23, 2023 - 10:39 PM (IST)

नयी दिल्ली, 23 जनवरी (भाषा) ट्विटर पर हाल में एक कार्यक्रम में ‘बेशरम रंग’ गाने पर दो लोगों के डांस करने का एक वीडियो इस दावे के साथ साझा किया गया कि दिख रहा पुरुष डांसर पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो हैं। हालांकि, पीटीआई-भाषा के ‘फैक्ट चेक’ में पाया गया कि ‘क्लिप’ में दिख रहा व्यक्ति वास्तव में कराची का एक मीडिया छात्र है।

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की आने वाली फिल्म ‘पठान’ का गाना ट्रेलर लॉन्च के बाद से सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किया गया और इसके बोल और वेशभूषा के कारण विवाद पैदा हो गया। यह गाना इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं के बीच काफी हिट रहा है। इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता अपनी रील में “डांस स्टेप्स” की नकल करते नजर आते हैं।

ट्विटर पर साझा किए गए वीडियो के साथ लिखा था, “पाकिस्तान बिलावल भुट्टो जैसे नेताओं के सुरक्षित हाथों में है। वे कश्मीर चाहते हैं।”
पीटीआई-भाषा की ‘फैक्ट चेक’ टीम को वीडियो की जांच के दौरान पाकिस्तानी सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर इनाया खान का एक इंस्टाग्राम पोस्ट मिला। 12 जनवरी को पोस्ट किया गया वीडियो, ट्विटर पर पोस्ट किए गए वीडियो जैसा ही लगता है। जिस वीडियो को ट्वीट किया गया था, उसे एक अलग एंगल से शूट किया गया है।

टीम ने इनाया के इंस्टाग्राम पोस्ट पर ध्यान दिया, जिसमें लिखा था, “बेशरम रंग डांस पार्टनर मेहरोज बेग।” पोस्ट जिस व्यक्ति को टैग किया गया, वह एक अन्य पाकिस्तानी इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता मेहरोज बेग पाया गया।

‘फैक्ट चेक’ टीम ने बेग के इंस्टाग्राम प्रोफाइल की जांच की और पाया कि इनाया ने उन्हें उसी कार्यक्रम के एक अन्य डांस वीडियो में टैग किया था। 19 जनवरी को पोस्ट किए गए वीडियो के विवरण (कैप्शन) से पता चलता है कि दोनों ने इनाया की बहन की शादी के मौके पर “परफॉर्म” किया था।

टीम ने बाद में वीडियो में गलती से बिलावल भुट्टो समझ लिए गए मेहरोज बेग से संपर्क किया। बेग ने पीटीआई-भाषा को पुष्टि की कि वह इनाया खान के साथ एक शादी समारोह में “परफॉर्म” कर रहे थे।

बेग ने पीटीआई-भाषा से कहा, “मैं कराची में इकरा विश्वविद्यालय से मीडिया अध्ययन में स्नातक छात्र हूं। वीडियो में दिखाया गया यह कार्यक्रम कराची के सनसेट क्लब में आठ जनवरी को आयोजित किया गया था, जहां मैंने इनाया खान के साथ उनकी बहन की शादी में प्रस्तुति दी थी।”


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News