विक्रम किर्लोस्कर की पुत्री मानसी टोयोटा किर्लोस्कर की वाइस चेयरमैन नियुक्त

punjabkesari.in Thursday, Jan 19, 2023 - 02:59 PM (IST)

नयी दिल्ली, 19 जनवरी (भाषा) वाहन कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने स्वर्गीय विक्रम किर्लोस्कर की पुत्री मानसी टाटा को तत्काल प्रभाव से अपना नया वाइस चेयरपर्सन नियुक्त किया है।

टीकेएम ने बृहस्पतिवार को बयान में कहा कि इसके साथ ही वह टोयोटा किर्लोस्कर ऑटो पार्ट्स (टीकेएपी) की भी वाइस चेयरपर्सन बनेंगी।

इसमें कहा गया है, ‘‘टीकेएम के पूर्व वाइस चेयरमैन स्वर्गीय विक्रम एस किर्लोस्कर के असामयिक निधन के बाद निदेशक मंडल की बैठक में इस नियुक्ति फैसला लिया गया है।’’
बयान के अनुसार, मानसी पहले से ही टोयोटा किर्लोस्कर मोटर प्राइवेट लिमिटेड में निदेशक मंडल की सदस्य हैं। इसके अलावा वह टीकेएम के कॉरपोरेट निर्णयों और रणनीतिक संचालन का हिस्सा हैं।

टीकेएम के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) मसाकाजू योशिमुरा ने कहा, ‘‘मानसी टाटा भारतीय वाहन उद्योग की अपनी गहरी समझ के साथ ‘सभी को सामूहिक उत्साह’ देने की दिशा में टीकेएम की प्रतिबद्धता को और मजबूत करेंगी।''''
इनके पिता विक्रम किर्लोस्कर का पिछले साल नवंबर में हृदय गति रुक जाने से निधन हो गया था।

किर्लोस्कर सिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड ने दिसंबर में टाटा को टोयोटा इंडस्ट्रीज इंजन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, किर्लोस्कर टोयोटा टेक्सटाइल मशीनरी प्राइवेट लिमिटेड (केटीटीएम), टोयोटा मैटेरियल हैंडलिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (टीएमएचआईएन) और डेंसो किर्लोस्कर इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड (डीएनकेआई) समेत कंपनी की संयुक्त उद्यम कंपनियों के निदेशक मंडल में निदेशक के रूप में नियुक्त किया था।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News