हिमाचल प्रदेश: कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों की शुक्रवार को शिमला में बैठक

punjabkesari.in Thursday, Dec 08, 2022 - 09:46 PM (IST)

नयी दिल्ली, आठ दिसंबर (भाषा) कांग्रेस ने शिमला में हिमाचल प्रदेश में अपने सभी नवनिर्वाचित विधायकों की शुक्रवार को बैठक बुलाई है। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष को विधायक दल (सीएलपी) का नेता चुनने के लिए अधिकृत करने का प्रस्ताव पारित किया जा सकता है।

इससे पहले पार्टी ने अपने सभी विधायकों को चंडीगढ़ बुलाया था, लेकिन विधानसभा चुनाव में पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद उसने अपना कार्यक्रम बदल दिया।

हिमाचल प्रदेश के लिए कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस इस बात से खुश है कि उसे राज्य में सरकार बनाने का मौका मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ‘10 गारंटी’ को पूरा करने के लिए सबकुछ करेगी तथा लोगों को बेहतर शासन मुहैया कराएगी।

शुक्ला ने पीटीआई-भाषा से कहा, ''''कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायक चुनाव परिणाम आने के बाद शुक्रवार को शिमला में बैठक करेंगे और विधायक दल का नया नेता चुनने पर फैसला करेंगे।''''
उन्होंने पहले कहा था कि पार्टी ने अपने सभी विधायकों को चंडीगढ़ बुलाया था लेकिन बाद में फैसला बदल दिया।

सूत्रों का कहना है कि विधायकों की बैठक में विधायक दल के नेता का फैसला करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष को अधिकृत करने का प्रस्ताव पारित किया जा सकता है।

शुक्ला ने कहा, "पार्टी दो पर्यवेक्षकों- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और वरिष्ठ नेता भूपेंद्र हुड्डा- को मेरे साथ (शिमला) भेज रही है। हम कल शिमला जाएंगे, जहां पार्टी के सभी विधायकों को बुलाया गया है।"
शुक्ला ने कहा कि प्रियंका गांधी ने प्रचार की कमान अपने हाथों में ले ली और इसके साथ बहुत अच्छा काम किया।

उन्होंने चुनाव तैयारियों में सहयोग के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व प्रमुख सोनिया गांधी और राहुल गांधी और महासचिव (संगठन) के सी वेणुगोपाल को भी धन्यवाद दिया।

निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, कांग्रेस ने 68 सदस्य विधानसभा में 40 सीटें जीती हैं जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 25 सीटें मिली हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News