शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Thursday, Dec 08, 2022 - 06:16 PM (IST)

नयी दिल्ली, आठ दिसंबर (भाषा) भाषा की अलग-अलग फाइल से बृहस्पतिवार शाम छह बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैं-

प्रादे195 दूसरी लीड मतगणना गुजरात हिमाचल गुजरात में भाजपा ऐतिहासिक जीत की ओर, हिमाचल में कांग्रेस बना सकती है सरकार
अहमदाबाद/शिमला: गुजरात में लगातार सातवीं बार सत्ता में आने की प्रबल संभावनाओं के साथ भारतीय जनता पार्टी इतिहास रचने जा रही है और दो-तिहाई सीट हासिल कर सकती है, लेकिन हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस उसके हाथ से सत्ता छीन सकती है।

दि49 गुजरात परिणाम मोदी गुजरात चुनाव परिणाम पर मोदी ने कहा: धन्यवाद गुजरात, जन शक्ति को नमन
नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी में गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की शानदार जीत पर वहां की जनता का आभार प्रकट किया और कहा कि लोगों ने विकास की राजनीति को आशीर्वाद दिया है।

दि42 चुनाव हिमाचल खरगे हिमाचल में सरकार बनाने की औपचारिकताओं के बारे में पर्यवेक्षक फैसला करेंगे: खरगे नयी दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत पर नेताओं, कार्यकर्ताओं और मतदाताओं का आभार जताते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि राज्यपाल से मिलने का समय मांगने और सरकार गठन की दूसरी औपचारिकताओं के बारे में फैसला पर्यवेक्षक करेंगे।


दि52 चुनाव हिमाचल लीड राहुल हिमाचल में हर वादे को पूरा करेंगे, गुजरात की जनता के हक की लड़ाई जारी रखेंगे: राहुल नयी दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत पर प्रदेश की जनता का धन्यवाद करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि जनता से किया हर वादा जल्द से जल्द निभाया जाएगा।


प्रादे185 हिमाचल ठाकुर इस्तीफा जयराम ठाकुर ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंपा
शिमला: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में पराजय स्वीकार करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बृहस्पतिवार को राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

दि34 लीड उपचुनाव उपचुनाव : मैनपुरी लोकसभा सीट पर सपा को निर्णायक बढ़त, बिहार में भाजपा ने महागठबंधन से सीट छीनी नयी दिल्ली/लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लोकसभा उपचुनाव में मैनपुरी लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी बड़े अंतर से जीत की ओर बढ़ रही है जबकि बिहार की कुढ़नी विधानसभा सीट पर नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले महागठबंधन को झटका लगा है जहां भाजपा ने जीत दर्ज की है।


दि29 चुनाव आप सिसोदिया गुजरात की जनता के वोट से राष्ट्रीय दल बनने की ओर आम आदमी पार्टी: सिसोदिया
नयी दिल्ली: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बृहस्पतिवार को कहा कि गुजरात की जनता के वोट से आम आदमी पार्टी (आप) राष्ट्रीय दल बनने की राह पर है।

प्रादे177 चुनाव गुजरात गढ़वी ''जनता के पत्रकार'' इसुदान गढ़वी मतदाताओं के साथ तालमेल बिठाने में रहे विफल
खंभालिया (गुजरात): गुजरात विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) की ओर से मुख्यमंत्री पद के चेहरे के लिए अपनी पार्टी के एक जनमत सर्वेक्षण में इसुदान गढ़वी ने अधिकतम वोट हासिल किए। लेकिन वह गुजरात की राजनीति में अपनी और अपनी पार्टी की शुरुआत को शानदार बनाने के लिए पर्याप्त वोट हासिल करने में असफल रहे।


अर्थ24 वीवो निर्यात मोबाइल फोन खेप को रोकने की डीआरआई की कार्रवाई निर्यात के लिए घातक: वीवो
नयी दिल्ली: चीनी मोबाइल फोन कंपनी वीवो ने आरोप लगाया है कि राजस्व खुफिया विभाग (डीआरआई) ने निर्यात के लिए तैयार कंपनी की एक खेप को दिल्ली हवाईअड्डे पर रोक दिया है।



खेल13 खेल बैडमिंटन प्रणय बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स में लु गुआंग से भी हारे प्रणय

बैंकॉक: भारत के एचएस प्रणय को गुरुवार को यहां ग्रुप ए के अपने दूसरे मैच में चीन के लु गुआंग जू से तीन गेम में हार का सामना करना पड़ा जिससे वह बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर बैडमिंटन फाइनल्स के सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो गये।
वि10 अमेरिका ग्रीन कार्ड ग्रीन कार्ड कोटा खत्म करने वाले विधेयक के पक्ष में व्हाइट हाउस, भारतीय अमेरिकियों को होगा फायदा
वाशिंगटन: व्हाइट हाउस ने उस कानून को पारित करने के लिए संसद का समर्थन किया है जो ग्रीन कार्ड पर प्रति देश कोटा को समाप्त करने का प्रयास करता है

द कन्वरसेशन के साथ विशेष अनुबंध के तहत जारी खबरें-

वि14 वायरस-फिजियोस फिजियो और ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट लॉंग कोविड के पीड़ितों के लिए मददगार

सिडनी, (द कन्वरसेशन) कोविड संक्रमण के बाद चार सप्ताह से अधिक समय तक इसके लक्षणों का सामना कर रहे लॉन्ग कोविड से पीड़ित लोगों का इलाज इस स्थिति से जुड़ी विभिन्न प्रकार की समस्याओं के कारण अत्यंत जटिल हो सकता है।




वि12 मोबाइल पिंग प्रभाव मोबाइल पर रह रहकर आने वाली फिजूल सूचनाएं वास्तव में आपके दिमाग पर जोर डालती हैं
विक्टोरिया (द कन्वरसेशन) पिज्जा कंपनी से एक पिंग। आपके जान पहचान के लोगों से कुछ पिंग्स। आपके परिवार के व्हाट्सएप ग्रुप से पिंग, पिंग, पिंग क्योंकि सप्ताहांत में एक बारबेक्यू आयोजित होने जा रहा है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News