मोबाइल फोन खेप को रोकने की डीआरआई की कार्रवाई निर्यात के लिए घातक: वीवो

punjabkesari.in Thursday, Dec 08, 2022 - 05:31 PM (IST)

नयी दिल्ली, आठ दिसंबर (भाषा) चीनी मोबाइल फोन कंपनी वीवो ने आरोप लगाया है कि राजस्व खुफिया विभाग (डीआरआई) ने निर्यात के लिए तैयार कंपनी की एक खेप को दिल्ली हवाईअड्डे पर रोक दिया है।

उद्योग निकाय आईसीईए के सरकार को लिखे पत्र के अनुसार वीवो ने कहा कि इस तरह की कार्रवाई भारत से कंपनी के निर्यात के लिए घातक है।

वीवो ने इंडिया सेल्युलर एंड इलेक्ट्रॉनिक्स एसोसिएशन (आईसीईए) को भेजे एक ईमेल में आरोप लगाया है कि डीआरआई ने 26,840 मोबाइल फोन की खेप को जब्त कर लिया है। विभाग हैंडसेट के बॉक्स की सील खोलने के बाद उसके आईएमईआई नंबर की जांच कर रहा है, जिसके बाद उनका निर्यात नहीं हो पाएगा।

ईमेल के मुताबिक, ''''पूरी खेप दिल्ली हवाईअड्डे पर बिखरी पड़ी है, और अब निर्यात के लायक नहीं रह गई है। अब इसे दोबारा कारखाने ले जाकर पूरी तरह निरीक्षण करने और फिर से पैक करना होगा। त्योहारों का मौसम होने के कारण, डीआरआई की यह कार्रवाई घातक है।''''
आईसीईए ने डीआरआई की कार्रवाई पर चिंता व्यक्त करते हुए इस बात को इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय तक पहुंचाई है। उसने इस संदर्भ में मंत्रालय के सचिव अल्केश कुमार शर्मा को पत्र लिखा है।
इस संबंध में वीवो और डीआरआई को भेजे गए ईमेल का कोई जवाब नहीं मिला।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News