हिमाचल में सरकार बनाने की औपचारिकताओं के बारे में पर्यवेक्षक फैसला करेंगे: खरगे

punjabkesari.in Thursday, Dec 08, 2022 - 04:58 PM (IST)

नयी दिल्ली, आठ दिसंबर (भाषा) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत पर नेताओं, कार्यकर्ताओं और मतदाताओं का आभार जताते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि राज्यपाल से मिलने का समय मांगने और सरकार गठन की दूसरी औपचारिकताओं के बारे में फैसला पर्यवेक्षक करेंगे।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा हिमाचल प्रदेश के लिए कांग्रेस के पर्यवेक्षक बनाए गए हैं। ये दोनों नेता और कांग्रेस के हिमाचल प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला नवनिर्वाचित विधायकों के साथ बैठक करेंगे।

खरगे ने संवददाताओं से कहा, ‘‘सभी मतदाताओं को धन्यवाद देता हूं। कार्यकर्ताओं और नेताओं के प्रयास से यह नतीजा आया है। मैं प्रियंका गांधी जी का धन्यवाद करता हूं। राहुल गांधी जी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का भी योगदान रहा।’’
सरकार गठन की औपचारिकताओं और राज्यपाल से मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस बारे में पर्यवेक्षक फैसला करेंगे।

गुजरात में पार्टी की हार पर उन्होंने कहा, ‘‘जहां हारे हैं उसे स्वीकार करेंगे, जहां जीते हैं वहां बधाई देगें। लोकतंत्र में हार-जीत होती रहती है। हम देखेंगे- जहां कमियां होंगी, उन्हें दूर करेंगे।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News