अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Thursday, Dec 08, 2022 - 02:05 PM (IST)

नयी दिल्ली, आठ दिसंबर (भाषा) बृहस्पतिवार को ‘भाषा’ की विभिन्न फाइल से अपराह्न दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:


प्रादे86 चुनाव गुजरात चौथी लीड मतगणना गुजरात चुनाव: रुझानों में भाजपा भारी बहुमत से रिकार्ड जीत की ओर
अहमदाबाद, गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) रिकार्ड जीत की ओर बढ़ती दिख रही है। पांचवें दौर की मतगणना के बाद वह विधानसभा की 182 सीटों में से 155 पर बढ़त हासिल कर चुकी है।


प्रादे67 मतगणना हिमाचल तीसरीलीड रुझान हिमाचल चुनाव: रुझानों में कांग्रेस को मिली बढ़त
शिमला, हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना के रुझानों में मुख्य विपक्षी कांग्रेस को स्पष्ट बढ़त मिलती नजर आ रही है।


दि9 चुनाव हिमाचल कांग्रेस हिमाचल में कांग्रेस को बढ़त के बीच शिमला पहुंच रहे हैं बघेल, शुक्ला और हुड्डा नयी दिल्ली, कांग्रेस को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में बढ़त मिलने के बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कांग्रेस के राज्य प्रभारी राजीव शुक्ला और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा शिमला पहुंच रहे हैं।


प्रादे95 मतगणना उप्र तीसरी लीड रुझान उप्र उपचुनाव: मैनपुरी में डिंपल यादव को भारी बढ़त, रामपुर और खतौली में भी गठबंधन प्रत्याशी आगे
लखनऊ, उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना के ताजा रुझानों में समाजवादी पार्टी (सपा) की उम्मीदवार डिंपल यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के रघुराज सिंह शाक्य पर एक लाख से अधिक मतों की बेहद मजबूत बढ़त बना ली है।


प्रादे91 मतगणना राजस्थान निर्णायक बढ़त राजस्थान : सरदारशहर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को निर्णायक बढ़त जयपुर, राजस्थान के चूरू जिले की सरदारशहर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की 15 राउंड की मतगणना पूरी होने के बाद सत्तारूढ़ कांग्रेस के प्रत्याशी अनिल कुमार शर्मा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी पर निर्णायक बढ़त बना ली है। हालांकि, चुनाव परिणाम की औपचारिक घोषणा किया जाना अभी बाकी है।


प्रादे74 मतगणना छत्तीसगढ़ भानुप्रतापपुर रुझान छत्तीसगढ़ : भानुप्रतापपुर उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी 14 हजार से अधिक मतों से आगे कांकेर,छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले की भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सत्तारूढ़ कांग्रेस की प्रत्याशी सावित्री मंडावी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के ब्रह्मानंद नेताम से 14 हजार से अधिक मतों से आगे चल रही हैं। निर्वाचन अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।



प्रादे60 बिहार उपचुनाव दूसरी लीड गणना बिहार उपचुनाव : जदयू ने नौंवे दौर की मतगणना के बाद बढ़त बनायी पटना, बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की कुढ़नी विधानसभा सीट पर उपचुनाव में चौथे दौर की मतगणना में जनता दल (यूनाइटेड) ने कांटे के मुकाबले में बढ़त बना ली है।


वि10 अमेरिका ग्रीन कार्ड ग्रीन कार्ड कोटा खत्म करने वाले विधेयक के पक्ष में व्हाइट हाउस, भारतीय अमेरिकियों को होगा फायदा
वाशिंगटन, आठ दिसंबर (भाषा) व्हाइट हाउस ने उस कानून को पारित करने के लिए संसद का समर्थन किया है जो ग्रीन कार्ड पर प्रति देश कोटा को समाप्त करने का प्रयास करता है।



खेल3 खेल भारत प्रतिक्रिया वनडे श्रृंखला में मिली हार के बाद भारत की ‘पुरानी’ रणनीति पर बरसे सहवाग, प्रसाद नयी दिल्ली, बांग्लादेश के हाथों वनडे श्रृंखला में मिली हार के बाद पूर्व क्रिकेटरों वीरेंद्र सहवाग और वेंकटेश प्रसाद ने भारतीय टीम की ‘पुरानी’ रणनीति पर नाराजगी जताई है।

खेल2 खेल भारत रोहित कवर चोटिल रोहित का कवर हो सकते हैं ईश्वरन नयी दिल्ली, भारत ए के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन को बांग्लादेश के खिलाफ 14 दिसंबर से चटगांव में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिये चोटिल कप्तान रोहित शर्मा के कवर के तौर पर बुलाया जा सकता है।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News