एमसीडी चुनाव : ‘आप’ उम्मीदवारों ने सबसे ज्यादा, सबसे कम अंतर से जीत का रिकॉर्ड बनाया

punjabkesari.in Wednesday, Dec 07, 2022 - 08:33 PM (IST)

नयी दिल्ली, सात दिसंबर (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को 250 वार्ड वाले दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के चुनावों में जीत दर्ज की तथा उसके उम्मीदवारों ने चुनावों में सबसे ज्यादा और सबसे कम अंतर से जीत हासिल की।

‘आप’ के आले मोहम्मद इकबाल ने चांदनी महल से 17,134 मतों के सबसे बड़े अंतर से जीत हासिल की, वहीं आशु ठाकुर ने चितरंजन पार्क सीट पर 44 मतों के मामूली अंतर से जीत दर्ज की। इकबाल ने जहां कांग्रेस के मोहम्मद हामिद को हराया, वहीं ठाकुर ने भाजपा की कंचन चौधरी को शिकस्त दी।

कांग्रेस उम्मीदवार शगुफ्ता चौधरी ने 15,193 मतों के अंतर से जीत हासिल की। यह एमसीडी चुनाव में सबसे ज्यादा अंतर से दूसरी सबसे बड़ी जीत है। शास्त्री नगर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मनोज कुमार जिंदल ने ‘आप’ की सबसे अमीर उम्मीदवारों में से एक बबीता को 12,209 मतों से हराया।
कांग्रेस छोड़कर ‘आप’ में शामिल हुए मुकेश कुमार गोयल ने आदर्श नगर में भाजपा के अनुभव धीर को 187 मतों के मामूली अंतर से हराया। ‘आप’ के मो. सादिक ने बल्लीमारान में भाजपा के सबसे अमीर उम्मीदवार राम देव शर्मा को 11,626 मतों से हराया।
करीबी मुकाबले में नंद नगरी में ‘आप’ के रमेश कुमार बिसैया ने भाजपा प्रत्याशी के एम रिंकू को 54 मतों के मामूली अंतर से और अलीपुर में भाजपा के योगेश ने ‘आप’ के दीप कुमार को 91 मतों से हराया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News