रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Sunday, Dec 04, 2022 - 09:25 PM (IST)

नयी दिल्ली, चार दिसंबर (भाषा) रविवार रात नौ बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइल से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:
दि42 संपूर्ण लीड कांग्रेस फरवरी में कांग्रेस का अधिवेशन, खरगे ने नेताओं की जवाबदेही सुनिश्चित करने पर जोर दिया नयी दिल्ली: कांग्रेस का तीन दिवसीय अधिवेशन अगले साल फरवरी महीने के दूसरे पखवाड़े में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में होगा, जिसमें अध्यक्ष के तौर पर मल्लिकार्जुन खरगे के निर्वाचन पर मुहर लगेगी और फिर नयी कार्य समिति के गठन की प्रक्रिया शुरू होगी।
दि62 दिल्ली एमसीडी छठी लीड मतदान दिल्ली एमसीडी चुनाव: शाम साढ़े पांच बजे तक लगभग 50 प्रतिशत मतदान
नयी दिल्ली: दिल्ली में नगर निगम चुनाव के लिए रविवार को शाम साढ़े पांच बजे तक लगभग 50 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।


प्रादे75 चुनाव गुजरात मोदी गुजरात विधानसभा चुनाव का दूसरा चरण: अहमदाबाद में मतदान करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह
अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण में पांच दिसंबर को होने वाले मतदान में भाग लेने के लिए रविवार शाम अहमदाबाद पहुंचे।


प्रादे95 राजस्थान लीड यात्रा राहुल हवाई जहाज से, हेलीकॉप्टर से, गाड़ियों से यह चीजें दिखती नहीं है’’ : राहुल गांधी
झालावाड़ (राजस्थान): कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से बहुत सीखने को मिल रहा है और हवाई जहाज, हेलीकॉप्टर तथा वाहनों में यात्रा करते ये चीजें नहीं दिखती हैं।



दि58 दिल्ली लीड प्रदूषण वायु गुणवत्ता आयोग ने दिल्ली-एनसीआर में गैर जरूरी निर्माण कार्य पर रोक लगाई
नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण के गंभीर स्तर पर पहुंचने के बीच केंद्र के वायु गुणवत्ता आयोग ने रविवार को दिल्ली-एनसीआर में अधिकारियों को चरणबद्ध कार्रवाई कार्य योजना (जीआरएपी) के तीसरे चरण के तहत गैर-जरूरी निर्माण कार्य पर रोक लगाने का निर्देश दिया।




प्रादे37 कांग्रेस यात्रा कमलनाथ कमलनाथ ने भाजपा, आरएसएस, विहिप को राहुल गांधी से धर्म और अध्यात्म पर बहस करने की चुनौती दी सोयतकलां (मप्र): कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने रविवार को भाजपा, आरएसएस और विहिप नेताओं को चुनौती देते हुए कहा कि वे धर्म एवं अध्यात्म के मुद्दे पर पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी के साथ चर्चा करें जिससे साबित हो जाएगा कि इन विषयों पर राहुल को इन लोगों की तुलना में अधिक ज्ञान है।


प्रादे83 जी20 लीड शेरपा उदयपुर में जी 20 शेरपाओं की बैठक शुरू, हरित विकास पर चर्चा
उदयपुर (राजस्थान): भारत की जी20 अध्यक्षता के तहत पहली बैठक रविवार को यहां शुरू हुई, जिसमें देश को अगले साल सितंबर में नयी दिल्ली में होने वाली समूह के नेताओं की बैठक से पहले विकासशील देशों का एजेंडा आगे रखने का अवसर मिलेगा।


अर्थ24 डीजीसीए विमानन सुरक्षा भारत की विमानन सुरक्षा रैंकिंग को बरकार रखने, सुधार करने की चुनौती: डीजीसीए प्रमुख
नयी दिल्ली: भारतीय नागर विमानन संगठन (आईसीएओ) विमानन सुरक्षा रैंकिंग में देश को अब तक का सबसे ऊंचा स्थान मिलने के बाद डीजीसीए प्रमुख अरुण कुमार ने रविवार को कहा कि अब इस रैकिंग को बरकरार रखने और इसमें आगे सुधार करने की चुनौती है।


खेल22 खेल लीड भारत शाकिब और मेहदी हसन का कमाल, बांग्लादेश ने भारत को एक विकेट से हराया
मीरपुर: बांग्लादेश ने पहले शाकिबुल हसन के पांच विकेट और फिर आल राउंडर मेहदी हसन मिराज (नाबाद 38 रन) की पारी से रविवार को यहां पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में भारत को एक विकेट से हराकर तीन मैचों की क्रिकेट श्रृंखला में 1-0 से बढ़त हासिल की।


अर्थ32 जी20 शेरपा सान्याल भारत कई वर्षों तक नौ फीसदी की जीडीपी वृद्धि दर हासिल कर सकता हैः सान्याल
उदयपुर: आर्थिक सलाहकार परिषद के सदस्य संजीव सान्याल ने रविवार को कहा कि भारत कई वर्षों तक नौ प्रतिशत की आर्थिक वृद्धि दर हासिल कर सकता है।
वि17 जी-20 भारत मैक्रों मुझे भरोसा है कि ‘मेरे दोस्त’ प्रधानमंत्री मोदी शांतिपूर्ण, टिकाऊ दुनिया के लिए हम सबको साथ लाएंगे: मैक्रों
लंदन: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने जी-20 की अध्यक्षता संभाल रहे भारत के प्रति भरोसा जताते हुए कहा कि उन्हें विश्वास है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक शांतिपूर्ण और टिकाऊ दुनिया बनाने के लिए सभी को साथ लाएंगे।



वि11 नेपाल लीड चुनाव नेपाल: संसदीय चुनाव में नेपाली कांग्रेस की बढ़त बरकरार, सियांग्जा सीट से पार्टी उम्मीदवार की जीत
काठमांडू: नेपाल के संसदीय चुनाव में प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा की पार्टी नेपाली कांग्रेस के उम्मीदवार धनराज गुरुंग ने सियांग्जा निर्वाचन क्षेत्र संख्या-2 से जीत हासिल कर ली है, जिसके बाद पार्टी की अगुवाई वाले सत्तारूढ़ गठबंधन ने अपनी बढ़त बनाए रखी है। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

खेल24 खेल बैडमिंटन जूनियर एशिया उन्नति, अनीश ने बैडमिंटन एशिया जूनियर चैम्पियनशिप में रजत पदक जीते
नयी दिल्ली: भारतीय खिलाड़ी उन्नति हुड्डा और अनीश थोप्पानी ने रविवार को थाईलैंड के नोंथबुरी में बैडमिंटन एशिया अंडर-17 और अंडर-15 जूनियर चैंपियनशिप 2022 में रजत पदक हासिल किये।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News