एशिया-प्रशांत क्षेत्र में बेंगलुरू में सबसे अधिक बढ़ेगा कार्यालयों का किराया: रिपोर्ट

punjabkesari.in Saturday, Dec 03, 2022 - 05:13 PM (IST)

नयी दिल्ली, तीन दिसंबर (भाषा) बेंगलुरू में अगले साल कार्यालयों के किराये में 5-7 प्रतिशत की वृद्धि होने की उम्मीद है, जो एशिया-प्रशांत क्षेत्र में सबसे अधिक है।

संपत्ति सलाहकार नाइट फ्रैंक ने ''एशिया-प्रशांत परिदृश्य 2023'' पर अपनी ताजा रिपोर्ट में कहा कि इस क्षेत्र में 2023 में किराये की वृद्धि मध्यम होने की उम्मीद है। रिपोर्ट के मुताबिक कॉरपोरेट व्यवसायी अपने खर्चों में कटौती करना चाहते हैं, जिसके चलते किराया सामान्य रूप से बढ़ेगा।
रिपोर्ट में आगे कहा गया, ''''उम्मीद है कि भारतीय कार्यालय बाजारों में 2022 का स्थिर प्रदर्शन 2023 में भी बना रहेगा।''''
नाइट फ्रैंक ने कहा कि 2023 में बेंगलुरू में कार्यालयों का किराया सालाना आधार पर 5-7 प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद है, जो एशिया-प्रशांत क्षेत्र में सबसे अधिक है। रिपोर्ट में एशिया प्रशांत क्षेत्र के 24 शहरों का अध्ययन किया गया। इन शहरों में मुंबई और नयी दिल्ली शामिल हैं।

नयी दिल्ली में 2023 में कार्यालयों का किराया 4-6 प्रतिशत की दर से बढ़ने की उम्मीद है। मंबई में 3-5 प्रतिशत की वृद्धि हो सकती है।
नाइट फ्रैंक इंडिया के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक शिशिर बैजल ने कहा कि पश्चिमी देशों में मंदी के चलते वैश्विक अर्थव्यवस्था पर भार पड़ रहा है, जबकि भारत उम्मीद की किरण बना हुआ है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News