संगरूर में पंजाब के मुख्यमंत्री के आवास के बाहर मजदूरों का प्रदर्शन, लाठीचार्ज का दावा

punjabkesari.in Thursday, Dec 01, 2022 - 09:48 AM (IST)

चंडीगढ़, 30 नवंबर (भाषा) संगरूर जिले में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के आवास के बाहर बुधवार को प्रदर्शन कर रहे मजदूरों पर पुलिस ने कथित तौर पर लाठीचार्ज किया।

हालांकि, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ बल प्रयोग नहीं किया।

सांझा मजदूर मोर्चा के बैनर तले सैकड़ों मजदूर आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के खिलाफ गरीब दलितों के लिए पांच मरला आवासीय भूमि की मांग, ग्रामीण सहकारी समितियों में मजदूरों का प्रतिनिधित्व और दलितों को एक तिहाई पंचायत भूमि के आवंटन सहित विभिन्न मांगों के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे थे।

जिला प्रशासन द्वारा मोर्चा के प्रतिनिधियों की 21 दिसंबर को मुख्यमंत्री के साथ बैठक का आश्वासन देने के बाद सांझा मजदूर मोर्चा ने अपना विरोध समाप्त कर दिया।

पंजाब खेत मजदूर यूनियन के अध्यक्ष जोरा सिंह नसराली ने कहा कि पटियाला रोड पर ड्रीमलैंड कॉलोनी में मान के आवास की ओर बढ़ने की कोशिश कर रहे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया।

हालांकि, संगरूर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र लांबा ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस द्वारा बल प्रयोग की बात से इनकार किया।

उन्होंने कहा कि कुछ प्रदर्शनकारी आक्रामक हो गए और पुलिसकर्मियों से हाथापाई करने की कोशिश की, लेकिन स्थिति संभाल ली गई।

मान के आवास के पास भारी पुलिस बल तैनात किया गया था और बैरिकेड्स लगाए गए थे।

पंजाब खेत मजदूर यूनियन, देहाती मजदूर सभा, मजदूर मुक्ति मोर्चा, पेंडू मजदूर यूनियन और क्रांतिकारी पेंडू मजदूर यूनियन सहित विभिन्न श्रमिक संघों के प्रति निष्ठा रखने वाले प्रदर्शनकारियों ने विरोध में भाग लिया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News