रमेश ने स्कॉट मॉरिसन के मामले को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर कटाक्ष किया

punjabkesari.in Wednesday, Nov 30, 2022 - 06:52 PM (IST)

नयी दिल्ली, 30 नवंबर (भाषा) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने ऑस्ट्रेलिया की संसद द्वारा वहां के पूर्व प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन की निंदा किए जाने के मामले को लेकर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मॉरिसन अपने मित्र मोदी से सलाह ले सकते थे कि कैसे सभी मंत्रालयों का प्रभार संभालना है।

रमेश ने ट्वीट किया, ‘‘पूर्व ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन द्वारा खुद को गुप्त रूप से पांच अतिरिक्त मंत्रालयों का मंत्री नियुक्त किए जाने के लिए वहां की संसद ने उनकी निंदा की है। वह अपने मित्र और हमारे प्रधानमंत्री से सलाह ले सकते थे कि कैसे बहुत सारे मंत्रियों के होने के बावजूद सभी मंत्रालयों का प्रभारी रहना है।’’
यह खुलासा हुआ था कि मार्च 2000 और मई 2001 के बीच पूर्ववर्ती प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने अभूतपूर्व कदम उठाते हुए खुद को पांच मंत्रियों की भूमिका के लिए नियुक्त किया था और इसकी जानकारी मौजूदा मंत्रियों को आमतौर पर नहीं थी।
सत्ता पर कब्जे की यह असाधारण घटना मॉरिसन के नेतृत्व वाली कंजर्वेटिव गठबंधन की गत मई में चुनाव में हार के बाद सामने आई। इसके पहले कंजर्वेटिव गठबंधन सरकार नौ साल तक सत्ता में रही ।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News