दिल्ली में हथियार के बल पर लूटपाट की झूठी कहानी गढ़ने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Nov 29, 2022 - 02:48 PM (IST)

नयी दिल्ली, 29 नवंबर (भाषा) उत्तरी दिल्ली के सदर बाजार में कॉस्मेटिक की एक दुकान पर काम करने वाले 43 वर्षीय व्यक्ति को कथित तौर पर अपने दुकान मालिक के 10 लाख रुपये की रकम को हथियार के बल पर लूटे जाने की झूठी कहानी गढ़ने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि बुराड़ी निवासी सरवन पिछले चार साल से इस दुकान पर काम कर रहा था और उसने इन वर्षों में दुकान मालिक का भरोसा जीत लिया था।

पुलिस ने बताया कि उसे अक्सर भुगतान लेने और सामान पहुंचाने के लिए भेजा जाता था और जब उसे पता चला कि प्राप्त होने वाली रकम 10 लाख रुपये है तो उसके मन में लालच आ गया और उसने लूटपाट की यह पूरी कहानी गढ़ी।

सरवन की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने 9.93 लाख रुपये की रकम बरामद करने का दावा किया। पुलिस ने बताया कि सदर बाजार इलाके में कॉस्मेटिक की दुकान चलाने वाले एवं नारायण विहार के रहने वाले व्यक्ति ने मामला 25 नवंबर को दर्ज कराया था।

शिकायत के मुताबिक, मालिक को चांदनी चौक स्थित अपने एक ग्राहक से 10 लाख रुपये का भुगतान लेना था, जिसके लिए उसने अपने कर्मचारी सरवन को भेजा। शिकायत के अनुसार हालांकि, सरवन खाली हाथ लौटा और उसने कहा कि जब वह वापस आ रहा था तो उसका अपहरण कर लिया गया और हथियार के बल पर दो व्यक्तियों ने धनराशि लूट ली।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने कहा कि सदर बाजार, बड़ा हिंदू राव और लाहौरी गेट के इलाके में 50 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की जांच की गई और सीसीटीवी फुटेज के विस्तृत जांच पर सरवन का दावा अस्पष्ट और संदिग्ध पाया गया। उन्होंने बताया कि इसमें खुलासा हुआ कि कर्मचारी के साथ कभी कोई लूट की घटना नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि इसके बाद लगातार पूछताछ की गई, जिसके बाद उसका कबूलनामा सामने आया और बाद में कर्मचारी ने आत्मसमर्पण कर दिया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News