रिलायंस निप्पॉन लाइफ के अधिग्रहण की दौड़ तेज, भारत आएंगे निप्पॉन के शीर्ष अधिकारी

punjabkesari.in Sunday, Nov 27, 2022 - 02:29 PM (IST)

नयी दिल्ली, 27 नवंबर (भाषा) रिलायंस निप्पॉन लाइफ इंश्योरेंस कंपनी (आरएनएलआईसी) में रिलायंस कैपिटल की 51 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण की दौड़ तेज हो गई है। सूत्रों ने बताया कि संयुक्त उद्यम में जापानी साझेदार के शीर्ष अधिकारी इस सप्ताह भारत का दौरा कर सकते हैं।
उन्होंने बताया कि निप्पॉन इंडिया के अधिकारी दिवाला कानून के तहत चल रही समाधान प्रक्रिया से संबंधित अपनी चिंताओं को दूर करने करने भारत आ रहे हैं।
जापान की निप्पॉन लाइफ के पास आरएनएलआईसी में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी है। वह रिलायंस कैपिटल की हिस्सेदारी हासिल करने की दौड़ में आदित्य बिड़ला सन लाइफ के प्रवेश का विरोध कर रही है।

मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने कहा कि निप्पॉन लाइफ के वैश्विक अध्यक्ष हिरोशी शिमिजू के साथ ही कंपनी के जीवन बीमा कारोबार के प्रबंध कार्यकारी अधिकारी और वैश्विक कारोबार के प्रमुख मिनोरू किमुरा और निप्पॉन लाइफ एशिया प्रशांत के क्षेत्रीय सीईओ और आरएनएलआईसी के निदेशक टोमोहिरो याओ भारत आ सकते हैं।

सूत्रों ने बताया कि ये अधिकारी सोमवार को मुंबई आ सकते हैं।
शिमिजु और उनके साथी भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) और अन्य हितधारकों के वरिष्ठ अधिकारियों से मिल सकते हैं, और उन्हें आरएनएलआईसी में उनके निवेश और भारतीय बीमा क्षेत्र के लिए उनकी दीर्घकालिक प्रतिबद्धता के बारे में बता सकते हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News