ट्विटर पर बच्चों के अश्लील वीडियो: डीसीडब्ल्यू ने सीबीआई प्रमुख से हस्तक्षेप करने को कहा

punjabkesari.in Friday, Sep 30, 2022 - 10:20 PM (IST)

नयी दिल्ली, 30 सितंबर (भाषा) दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को पत्र लिखकर उनसे ट्विटर पर बच्चों के अश्लील वीडियो उपलब्ध होने के मामले पर हस्तक्षेप करने की मांग की है।

आयोग ने कहा कि उसने यौन गतिविधियों में बच्चों की संलिप्तता वाले पहले कुछ ट्वीट के बारे में पूर्व में जानकारी दी थी और उनके अलावा 14 अन्य ऐसे ट्वीट की पहचान की गई है।

मालीवाल ने सीबीआई के निदेशक सुबोध कुमार जायसवाल को पत्र लिखकर इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर तत्काल हस्तक्षेप करने और इस अपराध में शामिल लोगों को गिरफ्तार करने की मांग की।

इससे पहले, मालीवाल ने 20 सितंबर को ‘ट्विटर इंडिया’ नीति प्रमुख और दिल्ली पुलिस साइबर प्रकोष्ठ को माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर बच्चों के अश्लील वीडियो की उपलब्धता को लेकर समन जारी किया था।

उन्होंने कहा था कि ऐसा प्रतीत होता है कि इनमें से कुछ खाते एक गिरोह चला रहे हैं और उन्हें बच्चों के बलात्कार के वीडियो या उनके अश्लील वीडियो मुहैया कराने के लिए धन मिलता है।

पैनल ने दावा किया था कि डीसीडब्ल्यू ने जिन 20 से अधिक ट्वीट पर सवाल उठाए हैं, ट्विटर ने उन्हें हटा दिया है और दिल्ली पुलिस ने सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

डीसीडब्ल्यू के समक्ष शुक्रवार को पेश हुए दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने आठ विशेषज्ञ दलों का गठन किया है और देश भर में छापेमारी की है। अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News