अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Wednesday, Sep 28, 2022 - 02:08 PM (IST)

नयी दिल्ली, 28 सितंबर (भाषा) बुधवार को अपराह्न ढाई बजे तक ''भाषा'' की विभिन्न फाइल से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:


दि13 केंद्र पीएफआई दूसरी लीड प्रतिबंध सरकार ने पीएफआई व उससे संबद्ध संगठनों पर लगाया प्रतिबंध
नयी दिल्ली, सरकार ने कथित रूप से आतंकी गतिविधियों में संलिप्तता और आईएसआईएस जैसे आतंकवादी संगठनों से ‘‘संबंध’’ होने के कारण ‘पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया’ (पीएफआई) व उससे संबद्ध कई अन्य संगठनों पर पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया है।



दि27 ईडी आबकारी नीति लीड गिरफ्तार दिल्ली आबकारी नीति मामले में ईडी ने शराब कारोबारी समीर महेन्द्रू को गिरफ्तार किया
नयी दिल्ली, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं से जुड़े धन शोधन के मामले में शराब कारोबारी समीर महेन्द्रू को बुधवार सुबह गिरफ्तार किया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।


दि24 भाजपा शामिल हिमाचल कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हर्ष महाजन भाजपा में हुए शामिल
नयी दिल्ली, कांग्रेस की हिमाचल प्रदेश इकाई के वरिष्ठ नेता व कार्यकारी अध्यक्ष हर्ष महाजन ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थाम लिया।


प्रादे25 उप्र अखिलेश लीड भाजपा भाजपा को सिर्फ सपा ही हरा सकती है : अखिलेश यादव
लखनऊ, समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि सपा द्वारा समाजवादियों और बहुजनवादियों के साथ गठबंधन के नतीजे भले ही अपेक्षा के अनुरूप न रहे हों, लेकिन इससे यह जाहिर हुआ है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सिर्फ सपा ही हरा सकती है।


वि12 अमेरिका जयशंकर ब्लिंकन वीजा जयशंकर ने वीजा में देरी का मुद्दा अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन के समक्ष उठाया
वाशिंगटन, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अमेरिका के विदेश मंत्री एंथनी ब्लिंकन के समक्ष भारत से अमेरिकी वीजा आवेदनों के काफी संख्या में लंबित होने का मुद्दा उठाया है। इस पर शीर्ष अमेरिकी राजनयिक ने कहा कि वह इस मामले के प्रति संवेदनशील हैं और इसे सुलझाने के लिये उनके पास योजना है।

वि5 सऊदी राजकुमार प्रधानमंत्री सऊदी अरब के राजकुमार सलमान को देश का प्रधानमंत्री नियुक्त किया गया
दुबई, सऊदी अरब के राजकुमार मोहम्मद बिन सलमान को मंगलवार को शाही आदेश द्वारा देश का प्रधानमंत्री नियुक्त किया गया। राजकुमार, राजा सलमान के उत्तराधिकारी हैं और उनके पास पहले से ही बहुत सी शक्तियां हैं।

अर्थ5 अमेरिका यूएसआईबीसी भारत अमेरिका के कारोबारी समुदाय से मुलाकात के बाद जयशंकर ने कहा: भारत को लेकर आशावाद साफ नजर आया
वाशिंगटन, विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने अमेरिका में कारोबारी समुदाय के साथ बैठक के बाद कहा कि यहां भारत को लेकर आशा और विश्वास का भाव स्पष्ट नजर आ रहा था।


खेल8 खेल भारत टीम उमेश, श्रेयस और शाहबाज को भारतीय टीम में शामिल किया गया
नयी दिल्ली, तेज गेंदबाज उमेश यादव, मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और हरफनमौला शाहबाज अहमद को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए बुधवार को भारतीय टीम में शामिल किया गया।

खेल9 खेल मंत्रालय पुरस्कार खेल मंत्रालय ने राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों के लिए आवेदन की समय सीमा बढ़ाई
नयी दिल्ली, खेल मंत्रालय ने इस साल राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों के लिए आवेदान जमा कराने की समय सीमा में बुधवार को तीन दिन का इजाफा करते हुए इसे एक अक्टूबर तक कर दिया।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News