भारत में ‘आईफोन 14’ का विनिर्माण, यहां एप्पल की विनिर्माण क्षमताओं की परिपक्वता दिखाता है: मूडीज

punjabkesari.in Wednesday, Sep 28, 2022 - 12:32 PM (IST)

नयी दिल्ली, 28 सितंबर (भाषा) ‘आईफोन 14’ की वैश्विक स्तर पर पेशकश के कुछ ही हफ्तों के भीतर इसका भारत में विनिर्माण शुरू होना देश में एप्पल की विनिर्माण क्षमताओं की परिपक्वता दिखाता है। मूडीज की निवेशक सेवा ने यह कहा।

मूडीज में वरिष्ठ उपाध्यक्ष (कॉरपोरेट फाइनेंस समूह) राज जोशी ने कहा कि स्थानीय स्तर पर विनिर्मित आईफोन की संख्या बढ़ने के साथ-साथ भारत में एप्पल की विस्तार रणनीति को भी गति मिलेगी। जोशी ने कहा, ‘‘एप्पल के ‘आईफोन 14’ उत्पादों की भारत में उत्पादन की योजना बहुत ही सकारात्मक है क्योंकि इससे उसके विनिर्माण आधार में विविधता आएगी जो अभी मुख्य रूप से चीन में ही केंद्रित है।’’
मूडीज ने कहा कि भारत के स्मार्टफोन बाजार का आकार बड़ा और यहां 5जी नेटवर्क शुरू होने के साथ मजबूत वृद्धि की संभावनाओं को देखते हुए यह ‘‘एप्पल के लिए एक आकर्षक दीर्घकालिक बाजार’’ भी है।

भारत में ‘आईफोन 14’ बनाने की एप्पल की योजना पर टिप्पणी करते हुए मूडीज ने कहा कि वैसे तो एप्पल 2017 से ही भारत में आईफोन बनाता आ रहा है लेकिन ‘आईफोन 14’ की वैश्विक स्तर पर पेशकश करने के कुछ ही हफ्तों के भीतर यहां इसके विनिर्माण का निर्णय लेना भारत में कंपनी की विनिर्माण क्षमताओं की परिपक्वता को दर्शाता है।

एप्पल ने हाल में घोषणा की थी कि ‘आईफोन 14’ का विनिर्माण भारत में किया जाएगा। भारत में विनिर्मित ‘आईफोन 14’ अगले कुछ दिन में स्थानीय ग्राहकों को मिलने लगेगा, वहीं इसे निर्यात भी किया जाएगा।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News