अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Monday, Sep 26, 2022 - 02:08 PM (IST)

नयी दिल्ली, 26 सितंबर (भाषा) सोमवार को अपराह्न दो बजे तक ''भाषा'' की विभिन्न फाइल से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:
प्रादे23 राजस्‍थान कांग्रेस लीड माकन विधायक दल की बैठक बुलाए जाने के समय कुछ विधायकों का अनाधिकारिक बैठक करना ‘अनुशासनहीनता’ : माकन
जयपुर, कांग्रेस नेता अजय माकन ने सोमवार को कहा कि राजस्थान में कुछ विधायकों का व‍िधायक दल की आध‍िकार‍िक बैठक में शामिल न होकर उसके समानांतर कोई अन्य बैठक करना ‘‘अनुशासनहीनता’’ है।


प्रादे25 केरल कांग्रेस अध्यक्ष थरूर जब नामांकन पत्र दाखिल करूंगा, तब देखिएगा मुझे कितना समर्थन मिला है: थरूर
पलक्कड़ (केरल), कांग्रेस के नेता शशि थरूर ने सोमवार को दावा किया कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए उनके पास पूरे देश के पार्टी कार्यकर्ताओं का समर्थन है।


प्रादे13 हिमाचल दूसरी लीड दुर्घटना हिमाचल प्रदेश में वाहन खड्ड में गिरा, आईआईटी के तीन छात्रों समेत सात पर्यटकों की मौत
शिमला, हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में एक यात्री वाहन (टेम्पो-ट्रैवलर) के खड्ड में गिर जाने से भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), वाराणसी के तीन छात्रों समेत सात पर्यटकों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए।


दि10 दिल्ली अदालत जैकलीन फर्नांडिज दिल्ली की अदालत ने धनशोधन मामले में जैकलीन फर्नांडिज को अंतरिम जमानत दी
नयी दिल्ली, दिल्ली की एक अदालत ने कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर से संबंधित 200 करोड़ रुपये के धन शोधन मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिज को सोमवार को अंतरिम जमानत दे दी।


प्रादे26 उप्र सपा लीड गिरफ्तार एटा: सपा नेता एवं जिला पंचायत सदस्‍य हत्या के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार एटा (उप्र), एटा जिले की अलीगंज कोतवाली पुलिस ने समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता एवं जिला पंचायत सदस्‍य विनोद यादव को हत्‍या के प्रयास समेत कई गंभीर आरोपों के तहत गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।


वि2 अमेरिका जयशंकर भारत विश्व पटल पर आज भारत का रुख काफी मायने रखता है: जयशंकर
वाशिंगटन, विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने रविवार को कहा कि विश्व पटल पर आज भारत काफी मायने रखता है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से भारत के रुख को महत्व दिया जाता है।



अर्थ5 ऐपल आईफोन14 भारत ऐपल आईफोन 14 का भारत में विनिर्माण कर रही है
नयी दिल्ली, ऐपल का सबसे नया फोन ''आईफोन-14'' अब भारत में बनाया जाएगा। कंपनी चीन के बाद दुनिया के दूसरे सबसे बड़े स्मार्टफोन बाजार में विनिर्माण के लिए बड़ा दांव लगा रही है।



खेल8 खेल बैडमिंटन भारत तसनीम, राजावत ने छत्तीसगढ इंटरनेशनल चैलेंज में एकल खिताब जीते
रायपुर, पूर्व विश्व जूनियर नंबर एक खिलाड़ी तसनीम मीर और थॉमस कप विजेता प्रियांशु राजावत ने छत्तीसगढ इंटरनेशनल चैलेंज बैडमिंटन में महिला और पुरूष एकल खिताब जीत लिये हैं ।


खेल7 खेल आईसीसी रैंकिंग आईसीसी टी20 रैंकिंग में भारत को इंग्लैंड पर सात अंक की बढत
दुबई, भारत ने आस्ट्रेलिया को तीन मैचों की श्रृंखला में हराकर आईसीसी टी20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज इंग्लैंड पर बढत सात अंक की कर ली है ।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News