अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Sunday, Sep 25, 2022 - 02:12 PM (IST)

नयी दिल्ली, 25 सितंबर (भाषा) पीटीआई-भाषा की विभिन्न फाइल से रविवार को अपराह्न दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

प्रादे14 उत्तराखंड रिजॉर्ट पोस्टमॉर्टम अंकिता भंडारी हत्याकांड : पोस्टमॉर्टम की अंतिम रिपोर्ट आने तक अंत्येष्टि नहीं करेंगे परिजन

देहरादून, उत्तराखंड में 19 वर्षीय जिस रिसेप्शनिस्ट की कथित तौर पर उसके नियोक्ता ने हत्या कर दी थी, उसके परिजनों ने रविवार को कहा कि वे तब तक उसका अंतिम संस्कार नहीं करेंगे, जब तक पोस्टमॉर्टम की अंतिम रिपोर्ट नहीं आ जाती।

दि10 मोदी मन की बात चंडीगढ़ हवाईअड्डे का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखा जाएगा : प्रधानमंत्री मोदी
नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को चंडीगढ़ हवाईअड्डे का नाम स्वतंत्रता सेनानी शहीद भगत सिंह के नाम पर करने की घोषणा की।


दि14 वायरस लीड मामले भारत में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 43,994 हुई
नयी दिल्ली, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 4,777 नए मामले सामने आने से देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 4,45,68,114 हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को यह जानकारी दी।

दि4
इनेलो रैली विपक्ष नेता इनेलो की रैली में होगा शरद पवार और नीतीश कुमार जैसे कई क्षत्रपों का जमघट
नयी दिल्ली, हरियाणा के फतेहाबाद में भारतीय राष्ट्रीय लोकदल (इनेलो) की रविवार को होने वाली रैली में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के फारूक अब्दुल्ला समेत विपक्ष के कई नेता मंच साझा करेंगे।

प्रादे9 राजस्थान कांग्रेस बैठक राजस्थान में नेतृत्व परिवर्तन के बीच कांग्रेस विधायक दल की बैठक रविवार शाम को जयपुर, राजस्थान में कांग्रेस विधायक दल की एक बैठक रविवार शाम सात बजे यहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर होगी। इस बैठक में गहलोत के पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद नेतृत्व परिवर्तन की चर्चा होगी।


वि2 अमेरिका जयशंकर भारत ध्रुवीकृत दुनिया में भारत वास्तव में महत्व रखता है : जयशंकर

न्यूयॉर्क, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि मौजूदा ध्रुवीकृत दुनिया में भारत वास्तव में महत्व रखता है और उसे बड़े पैमाने पर दक्षिण (गोलार्ध) की आवाज के रूप में जाना जाता है।

वि1 कोरिया मिसाइल उत्तर कोरिया ने बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया : दक्षिण कोरिया

सोल, उत्तर कोरिया ने रविवार को अपने पूर्वी समुद्री तट की ओर छोटी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया। प्योंगयांग ने दक्षिण कोरिया के साथ संयुक्त सैन्य अभ्यास के लिए एक अमेरिकी विमानवाहक पोत के सोल पहुंचने के बीच यह कदम उठाया।

अर्थ10 पाकिस्तान मंत्री डार पाकिस्तान के पूर्व वित्त मंत्री इशाक डार अगले सप्ताह फिर प्रभार संभालेंगे
इस्लामाबाद, पाकिस्तान के पूर्व वित्त मंत्री इशाक डार अगले सप्ताह फिर प्रभार संभाल सकते हैं। रविवार को मीडिया की खबरों में यह जानकारी दी गई है। पाकिस्तान इस समय गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहा है। ऐसे में अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की मदद के लिए डार अगले सप्ताह फिर वित्त मंत्री का पद संभाल सकते हैं।

अर्थ6 बुनियादी ढांचा परियोजनाएं बुनियादी ढांचा क्षेत्र की 393 परियोजनाओं की लागत 4.65 लाख करोड़ रुपये बढ़ी
नयी दिल्ली, बुनियादी ढांचा क्षेत्र की 150 करोड़ रुपये या इससे अधिक के खर्च वाली 393 परियोजनाओं की लागत तय अनुमान से 4.65 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा बढ़ गई है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि देरी और अन्य कारणों से इन परियोजनाओं की लागत बढ़ी है।



खेल7 खेल महिला झूलन बीसीसीआई बीसीसीआई ने झूलन गोस्वामी के संन्यास पर कहा, एक युग का अंत हो गया

नयी दिल्ली, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने झूलन गोस्वामी के दो दशक तक चले लंबे अंतरराष्ट्रीय करियर को ‘यादगार’ करार देते हुए रविवार को कहा कि महिला क्रिकेट की सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक के संन्यास के साथ ही एक युग का अंत हो गया।


खेल6 खेल दलीप फाइनल पश्चिम क्षेत्र बड़ी जीत दर्ज करके बना दलीप ट्रॉफी चैंपियन

कोयंबटूर, पश्चिम क्षेत्र ने पहली पारी में पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करके रविवार को यहां फाइनल में दक्षिण क्षेत्र को 294 रन से करारी शिकस्त देकर दलीप ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News