मेहता की एससीओ सदस्य देशों से अंतरराष्ट्रीय आर्थिक अपराधों को खत्म करने को मिलकर काम करने की अपील

punjabkesari.in Friday, Sep 23, 2022 - 11:15 PM (IST)

नयी दिल्ली, 23 सितंबर (भाषा) सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के सदस्य देशों का शुक्रवार को आह्वान किया कि वे आपसी विश्वास, समझ, सहयोग और संचार को बढ़ाकर अंतरराष्ट्रीय आर्थिक अपराध के खतरों को खत्म करने के लिए मिलकर काम करें। कानून मंत्रालय ने यह जानकारी दी है।

मेहता और कानून मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव (कानूनी मामलों) अंजू राठी राणा ने शुक्रवार को कजाकिस्तान के अस्ताना में एससीओ के सदस्य देशों के महाभियोजकों की 20 वीं बैठक में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया।

कानून मंत्रालय ने एक बयान जारी करके कहा कि महाभियोजकों की 20 वीं बैठक में कजाकिस्तान के महाभियोजक असिलोव बी एन, चीन के सुप्रीम पीपुल्स प्रोक्यूरेटोरेट के अभियोजक झांग जून, किर्गिज़ गणराज्य के महाभियोजक जुलुशेव के टी, पाकिस्तान के अतिरिक्त अटॉर्नी-जनरल रशदीन नवाज कसूरी, रूसी संघ के महाभियोजक क्रास्नोव, ताजिकिस्तान के महाभियोजक रखमोन यू ए, उज्बेकिस्तान के महाभियोजक युलदाशेव एन टी और एससीओ महासचिव झांग मिंग शामिल थे।

बैठक में विचारित बिंदुओ को शामिल करते हुए एक प्रोटोकॉल पर हस्ताक्षर किए गए और एससीओ सदस्य देशों ने उसे स्वीकार किया।

बयान में कहा गया है, ‘‘अपने समापन भाषण में मेहता ने सभी सदस्य देशों को बैठक में भाग लेने के प्रति आभार व्यक्त किया और उनसे मंच की गतिविधियों के दायरे को व्यापक बनाने, आपसी विश्वास, समझ, सहयोग और संचार को बढ़ाकर अंतरराष्ट्रीय आर्थिक अपराधों के खतरे को खत्म करने के लिए मिलकर काम करने का आग्रह किया।’’
बयान के अनुसार एससीओ सदस्य देशों के महाभियोजकों की अगली (21वीं) बैठक 2023 में चीन में होगी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News