दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Friday, Sep 23, 2022 - 02:21 PM (IST)

नयी दिल्ली, 23 सितंबर (भाषा) ‘पीटीआई-भाषा’ की विभिन्न फाइलों से शुक्रवार को अपराह्न दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :
प्रादे16 गुजरात मोदी पर्यावरण राजनीतिक समर्थन प्राप्त शहरी नक्सलियों ने सरदार सरोवर बांध का काम कई वर्षों तक रोका : मोदी
अहमदाबाद (गुजरात): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि राजनीतिक समर्थन प्राप्त ‘‘शहरी नक्सलियों व विकास विरोधी तत्वों’’ ने गुजरात में नर्मदा नदी पर सरदार सरोवर बांध के निर्माण को कई वर्षों तक यह दावा करते हुए रोके रखा कि यह पर्यावरण को नुकसान पहुंचाएगा।

दि17 न्यायालय अनुच्छेद 370 अनुच्छेद 370 पर केंद्र के फैसले के खिलाफ याचिकाओं को दशहरे की छुट्टी के बाद सूचीबद्ध करने पर न्यायालय सहमत
नयी दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को समाप्त करने के केंद्र के फैसले को चुनौती देने वाली याचिकाओं को दशहरा की छुट्टी के बाद सुनवाई के लिए सूचीबद्ध करने पर सहमति जताई।

दि13 कांग्रेस चुनाव नसीहत कांग्रेस ने प्रवक्ताओं को अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों पर टिप्पणी नहीं करने की नसीहत दी
नयी दिल्ली: कांग्रेस ने शुक्रवार को अपने प्रवक्ताओं और संचार विभाग के अन्य पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे पार्टी अध्यक्ष के चुनाव के उम्मीदवारों के बारे में किसी भी तरह की टिप्पणी से परहेज करें।

प्रादे20 केरल गहलोत कांग्रेस लीड चुनाव कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने का फैसला किया है : अशोक गहलोत
कोच्चि: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि वह पार्टी के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव के नतीजे चाहे जो भी हों, एकजुट होकर काम करना और यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि पार्टी एक मजबूत विपक्षी दल के रूप में उभरे।

दि11 दिल्ली लीड बारिश दिल्ली में बारिश का दौर आज भी जारी
नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में शुक्रवार को सुबह भी बारिश जारी रही। पिछले दो दिन से लगातार हो रही हल्की व मध्यम बारिश से शहर में कई जगह पर जलजमाव होने के कारण यातायात प्रभावित हुआ है।

दि6 प्रधानमंत्री किताब नायडू प्रधानमंत्री मोदी के भाषणों पर आधारित किताब का विमोचन करेंगे पूर्व उपराष्ट्रपति नायडू
नयी दिल्ली: पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनिंदा भाषणों का एक संकलन जारी करेंगे।


प्रादे32 राजस्‍थान तीर्थयात्री भूस्खलन से उत्तरकाशी में फंसे राजस्थान के 400 तीर्थयात्री, सभी सुरक्षित
जयपुर : राजस्‍थान के लगभग 400 तीर्थयात्री उत्तराखंड में भूस्खलन के कारण फंस गए हैं। एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ये सभी तीर्थयात्री सुरक्षित हैं।

प्रादे38 केरल अदालत पीएफआई लीड हड़ताल केरल उच्च न्यायालय ने पीएफआई द्वारा आहूत हड़ताल पर स्वत: संज्ञान लिया
कोच्चि (केरल): केरल उच्च न्यायालय ने इस्लामी संगठन ‘पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया’ (पीएफआई) द्वारा राज्यभर में आहूत की गई हड़ताल का शुक्रवार को स्वत: संज्ञान लिया।

वि8 ब्रिक्स आतंकवाद ‘ब्रिक्स’ ने आतंकवाद के खिलाफ ‘‘दोहरे मानदंडों’’ को किया खारिज, सीसीआईटी को अंगीकार करने का किया आह्वान
न्यूयॉर्क (अमेरिका): ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका के समूह ‘ब्रिक्स’ ने आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में ‘‘दोहरे मानदंडों’’ को खारिज करते हुए ‘कॉम्प्रिहेन्सिव कन्वेंशन ऑन इंटरनेशनल टेररिज़्म’ (सीसीआईटी) के मसौदे को शीघ्र अंतिम रूप देने तथा उसे अंगीकार करने का आह्वान किया है।

अर्थ12 दूरसंचार विधेयक नया दूरसंचार विधेयक छह से दस महीने के भीतर लाया जा सकता है: अश्विनी वैष्णव
नयी दिल्ली: दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शुक्रवार को कहा कि नया दूरसंचार विधेयक छह से दस महीने के भीतर लाया जा सकता है लेकिन सरकार किसी जल्दबाजी में नहीं है।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News