पंजाब के छात्र को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ाया गया

punjabkesari.in Saturday, Aug 20, 2022 - 10:06 AM (IST)

चंडीगढ़, 19 अगस्त (भाषा) पंजाब में हनीट्रैप (मोहपाश) में फंसाये जाने के बाद अपहृत किये गये एक इंजीनियरिंग छात्र को पुलिस ने शुक्रवार को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से बचा लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि 50 लाख रुपये की फिरौती के लिए छात्र का अपहरण किया गया था।
रोपड़ रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि तीन लोगों की गिरफ्तारी के बाद 48 घंटे से भी कम समय में खरड़ निवासी युवक के अपहरण के मामले का पर्दाफाश किया गया।
मोहाली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विवेकशील सोनी ने कहा कि राखी नाम की एक युवती ने फर्जी सोशल मीडिया प्रोफाइल बना रखी थी। उन्होंने कहा कि युवती इंस्टाग्राम और फेसबुक पर लक्षित शिकार से पहले दोस्ती करती थी और फिर उसे मिलने के लिए बुलाती थी।
उन्होंने कहा, ‘‘इसके बाद उसने अपने साथियों के साथ पीड़ित छात्र का अपहरण कर लिया। उन्होंने उसे छोड़ने के लिए उसके माता-पिता से फिरौती की मांग की।’’
पुलिस के मुताबिक युवक को खरड़ के रंजीत नगर में किराये के मकान में बेहोशी की हालत में बंदी बनाकर रखा गया था। पुलिस ने बताया कि अपहरणकर्ता युवक के माता-पिता से फिरौती के तौर पर 50 लाख रुपये की मांग कर रहे थे।
पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार लोगों की पहचान पानीपत के जट्टल गांव के अजय कादियान (25) और सिरसा के आबूद गांव के अजय (22) और सोनीपत जिले की राखी के रूप में हुई है।
भुल्लर ने कहा कि पुलिस ने उनके पास से एक कार, पांच मोबाइल फोन, एक पिस्तौल और नौ गोलियां बरामद की हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में सदर खरड़ पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News