दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Friday, Aug 19, 2022 - 02:07 PM (IST)

नयी दिल्ली, 19 अगस्त (भाषा) शुक्रवार को दोपहर दो बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

प्रादे27 गोवा मोदी देश बनाने के लिए वर्तमान और भविष्य की चुनौतियों का लगातार समाधान कर रही सरकार: प्रधानमंत्री
पणजी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ‘‘जल जीवन मिशन’’ के तहत हर घर नल से जल पहुंचाने के अभियान को एक ‘‘बड़ी सफलता’’ करार दिया और कहा कि उनकी सरकार देश बनाने के प्रयासों के तहत वर्तमान और भविष्य की चुनौतियों का लगातार समाधान कर रही है।


दि18 सीबीआई सिसोदिया दूसरी लीड छापा दिल्ली आबकारी नीति मामला: सिसोदिया के आवास सहित 21 स्थानों पर सीबीआई का छापा
नयी दिल्ली: केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में एक प्राथमिकी दर्ज करने के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी आरव गोपी कृष्ण के परिसरों के अलावा 19 स्थानों पर शुक्रवार को छापा मारा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

दि27 सीबीआई सिसोदिया दूसरी लीड केजरीवाल सिसोदिया दुनिया के सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री हैं, सीबीआई के छापे से घबराएंगे नहीं: केजरीवाल
नयी दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने समाचार पत्र ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ के मुख पृष्ठ पर मनीष सिसोदिया के शिक्षा क्षेत्र में किए काम और उनकी तस्वीर छपने पर उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री बताते हुए शुक्रवार को उनकी सराहना की।


दि25 दिल्ली सिसोदिया प्रतिक्रिया सीबीआई का स्वागत है, साजिशें मुझे नहीं तोड़ पाएंगी : सिसोदिया
नयी दिल्ली: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को कहा कि साजिशें ना उन्हें तोड़ सकेंगी और न ही अच्छी शिक्षा के लिए काम करने के उनके संकल्प को बाधित कर पाएंगी।


दि26 सीबीआई सिसोदिया ठाकुर दिल्ली के ‘एक्साइस’ मंत्री ‘एक्सक्यूज’ मंत्री बन गए हैं: अनुराग ठाकुर
नयी दिल्ली: सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के बारे में शुक्रवार को कहा कि दिल्ली के ‘एक्साइज’ (आबकारी) मंत्री ‘एक्सक्यूज’ (बहाना बनाने वाले) मंत्री बन गए हैं।


दि17 कानून अदालत कॉलेजियम सरकार ने उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के तौर पर पदोन्नति के लिए अनुशंसित दो वकीलों के नाम रोके
नयी दिल्ली: सरकार ने पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों के रूप में नियुक्ति के लिए उच्चतम न्यायालय कॉलेजियम द्वारा अनुशंसित दो अधिवक्ताओं के नामों को रोक दिया है।


दि2 मोदी जन्माष्टमी प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को जन्माष्टमी की बधाई दी
नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देशवासियों को जन्माष्टमी की बधाई दी और उनके सुखद एवं समृद्ध जीवन की कामना की।


प्रादे24 उप्र योगी भारत भारत आने वाले समय में विश्व महाशक्ति बनेगा : योगी
बलिया: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश के हर व्यक्ति से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए पांच संकल्प के साथ अपने कर्तव्य पथ पर आगे बढ़ने का आह्वान करते हुए कहा कि भारत आने वाले समय में विश्व महाशक्ति बनेगा।


प्रादे17 बंगाल दिलीप घोष विवाद ‘लोग उन्हें जूतों से मारेंगे’: तृणमूल नेता सौगत रॉय के लिए भाजपा के दिलीप घोष ने कहा
कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता सौगत रॉय अपने उस बयान के लिए ‘‘जूतों से पीटे जाएंगे’’ जिसमें उन्होंने अपनी पार्टी के आलोचकों के बारे में कुछ कहा था।


वि5 बांग्लादेश हसीना हिंदू हिंदू समुदाय के पास भी उतने ही अधिकार हैं, जितने मेरे पास हैं: हसीना
ढाका: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा है कि देश में हिंदू समुदाय के पास भी उतने ही अधिकार हैं, जितने अधिकार खुद उनके पास हैं। उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा उत्सव के दौरान ढाका में लगने वाले मंडपों की संख्या पश्चिम बंगाल में लगने वाले मंडपों की तुलना में कहीं अधिक होती है।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News