रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Friday, Aug 19, 2022 - 09:58 AM (IST)

नयी दिल्ली, 18 अगस्त (भाषा) भाषा की अलग अलग फाइल से बृहस्पतिवार रात नौ बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैं-


प्रादे119 महाराष्ट्र नौका दूसरी लीड हथियार ओमान से बहकर महाराष्ट्र के रायगढ़ तट पर पहुंची संदिग्ध नौका से हथियार बरामद
मुंबई: महाराष्ट्र में रायगढ़ तट पर बृहस्पतिवार को 16 मीटर लंबी एक संदिग्ध नौका पाई गई, जिस पर तीन एके-47 राइफल और कारतूस रखे हुए थे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।


दि34 सरकार लीड यूट्यूब चैनल ब्लॉक सरकार ने ‘फर्जी, सनसनीसेज एवं भारत विरोधी’ सामग्री के कारण आठ यूट्यूब चैनल ब्लॉक किए
नयी दिल्ली: सरकार ने देश की राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर गलत सूचना फैलाने और ‘‘फर्जी एवं सनसनीखेज थंबनेल’ का कथित इस्तेमाल करने के मामले में पाकिस्तान से संचालित एक चैनल समेत आठ यूट्यूब चैनल को ब्लॉक (अवरुद्ध) करने का बृहस्पतिवार को आदेश दिया।


दि28 अदालत शाहनवाज प्राथमिकी लीड बलात्कार बलात्कार के मामले में भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाए:उच्च न्यायालय
नयी दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने एक महिला की शिकायत पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता शाहनवाज हुसैन के खिलाफ तत्काल प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है। महिला ने 2018 में पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में हुसैन पर बलात्कार का आरोप लगाया था।

प्रादे71 उप्र किसान लीड धरना संयुक्त किसान मोर्चा का 75 घंटों का धरना शुरू: टिकैत बोले, किसानों के लिए लड़ाई जारी रहेगी
लखीमपुर खीरी (उत्तर प्रदेश): तिकोनिया कांड मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी समेत विभिन्न मांगों को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा की अगुवाई में किसानों ने बृहस्पतिवार सुबह राजापुर मंडी समिति परिसर में 75 घंटे लंबा धरना शुरू कर दिया।


दि64 रोहिंग्या लीड सिसोदिया सिसोदिया ने शाह से कहा, जांच कराएं कि रोहिंग्या को फ्लैट में स्थानांतरित करने का फैसला किसका?
नयी दिल्ली: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बृहस्पतिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर यह पता लगाने के लिए "निष्पक्ष जांच" कराने का आग्रह किया कि किसके निर्देश पर रोहिंग्या समुदाय के सदस्यों को यहां फ्लैट में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया गया था।

दि55 राजू श्रीवास्तव स्वास्थ्य राजू श्रीवास्तव अब भी जीवन रक्षक प्रणाली पर, हालत नाजुक
नयी दिल्ली: लोकप्रिय हास्य अभिनेता राजू श्रीवास्तव जीवन रक्षक प्रणाली पर हैं और उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

खेल20 खेल लीड भारत भारत ने जिंबाब्वे को 10 विकेट से रौंदा

हरारे: दीपक चाहर की अगुआई में गेंदबाजों के कमाल के बाद शुभमन गिल और शिखर धवन के नाबाद अर्धशतकों से भारत ने पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में गुरुवार को यहां जिंबाब्वे पर 10 विकेट की एकतरफा जीत दर्ज करके तीन मैच की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनाई।


प्रादे77 कश्मीर मतदाता सर्वदलीय लीड बैठक जम्मू-कश्मीर: मतदाता सूची में बाहरी लोगों के पंजीकरण को लेकर अब्दुल्ला ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
श्रीनगर: नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर में मतदाता सूची में क्षेत्र के बाहर के लोगों के नाम शामिल करने के मुद्दे पर 22 अगस्त को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है।



दि11 सीआईसी ट्रंप ट्रंप की भारत यात्रा पर केंद्र ने खर्च किए करीब 38 लाख रुपये : आरटीआई
नयी दिल्ली: विदेश मंत्रालय ने केंद्रीय सूचना आयोग को बताया कि केंद्र ने 2020 में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की 36 घंटे की राजकीय यात्रा पर आवास, भोजन व अन्य व्यवस्थाओं पर करीब 38 लाख रुपये खर्च किए।



वि35 अमेरिका रुश्दी हमलावर अदालत ने सलमान रुश्दी के हमलावर को दोषी पाया
मेविले (अमेरिका): अमेरिका की एक अदालत ने मशहूर उपन्यासकार सलमान रुश्दी पर हमला करने वाले हादी मतार को दोषी पाया है। एक लोक अभियोजक ने यह जानकारी दी।



अर्थ54 आरबीआई निजीकरण बड़े पैमाने पर बैंकों के निजीकरण से फायदे से अधिक नुकसान हो सकता है : आरबीआई लेख
मुंबई: सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के बड़े पैमाने पर निजीकरण से फायदे से अधिक नुकसान हो सकता है।

खेल22 खेल न्यायालय दूसरी लीड आईओए उच्चतम न्यायालय का यथास्थिति बनाये रखने का आदेश, सीओए नहीं संभालेंगे आईओए का कामकाज

नयी दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) को गुरुवार को अंतरिम राहत देते हुए यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया और कहा कि दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त प्रशासकों की तीन सदस्यीय समिति (सीओए) देश की सर्वोच्च खेल संस्था का कामकाज नहीं संभालेगी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News