दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Wednesday, Aug 17, 2022 - 02:13 PM (IST)

नयी दिल्ली, 17 अगस्त (भाषा) बुधवार को दोपहर दो बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि10 बिलकिस कांग्रेस राहुल बिलकिस मामले पर राहुल ने कहा : प्रधानमंत्री की कथनी और करनी में अंतर
नयी दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात के बिलकिस बानो मामले में बलात्कार एवं हत्या के 11 दोषियों की रिहाई को लेकर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री की कथनी और करनी में अंतर पूरा देश देख रहा है।


दि12 न्यायालय एनआरआई मतदान अधिकार न्यायालय ने एनआरआई के मताधिकारों पर केंद्र, निर्वाचन आयोग से जवाब मांगा
नयी दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने यहां चुनावों में अनिवासी भारतीयों को मतदान करने का अधिकार देने का अनुरोध करने वाली जनहित यचिका पर केंद्र तथा निर्वाचन आयोग से बुधवार को जवाब मांगा।


दि6 सीयूईटी चौथा चरण सीयूईटी का चौथा चरण आरंभ
नयी दिल्ली: केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (सीयूईटी)-स्नातक का चौथा चरण बुधवार से शुरू हो गया और इसमें करीब 3.6 लाख परीक्षार्थियों के शामिल होने की संभावना है।

दि8 दिल्ली यमुना जल स्तर दिल्ली में यमुना का जल स्तर फिर खतरे के पार पहुंचा
नयी दिल्ली: दिल्ली में एक बार फिर बुधवार को यमुना नदी में जल स्तर खतरे के निशान 204.5 मीटर के पार चला गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।


प्रादे35 बंगाल मवेशी घोटाला सीबीआई मवेशी तस्करी घोटाला : सीबीआई ने टीएमसी नेता मंडल के लेखाकार से पूछताछ की
बोलपुर (प.बंगाल): केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित मवेशी तस्करी घोटाले की जांच के सिलसिले में यहां अपने अस्थायी कार्यालय में तृणमूल कांग्रेस के नेता अनुब्रत मंडल के लेखाकार से बुधवार सुबह पूछताछ की।

प्रादे17 कश्मीर आतंकवादी संपत्ति कश्मीरी पंडित की हत्या करने वाले आतंकवादी का मकान कुर्क करने की प्रक्रिया शुरू, परिजन गिरफ्तार
श्रीनगर: जम्मू कश्मीर प्रशासन ने शोपियां में एक कश्मीरी पंडित की हत्या करने वाले आतंकवादी आदिल वानी के मकान को कुर्क करने की प्रक्रिया बुधवार को शुरू कर दी जबकि उसे शरण देने के आरोप में उसके पिता तथा तीन भाइयों को गिरफ्तार किया है।

प्रादे15 केरल स्कूल सावरकर केरल: स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में छात्र के सावरकर की तरह पोशाक पहनकर भाग लेने पर विवाद
मलप्पुरम (केरल): मलप्पुरम जिले के एक सरकारी स्कूल में स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में एक छात्र के कथित रूप से वी डी सावरकर की तरह तैयार होकर भाग लेने पर विवाद छिड़ गया।

वि6 थाईलैंड जयशंकर रूस तेल भारत ने रूस से तेल खरीदने के अपने रुख का कभी बचाव नहीं किया: जयशंकर
बैंकॉक: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि रूस से तेल खरीदने के भारत के फैसले की अमेरिका और दुनिया के अन्य देश भले ही सराहना न करें, लेकिन उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया है, क्योंकि नयी दिल्ली ने अपने रुख का कभी बचाव नहीं किया, बल्कि उन्हें यह एहसास कराया कि तेल एवं गैस की ‘‘अनुचित रूप से अधिक’’ कीमतों के बीच सरकार का अपने लोगों के प्रति क्या दायित्व है।

दि9 वायरस लीड मामले देश में कोविड-19 के 9,062 नए मामले, 36 मरीजों की मौत
नयी दिल्ली: भारत में बुधवार को कोविड-19 के 9,062 नए मामले सामने आने से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 4,42,86,256 पर पहुंच गयी, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 1,05,058 हो गयी है।


खेल8 खेल न्यायालय फुटबॉल न्यायालय ने एआईएफएफ मामले की सुनवाई टाली, केंद्र ने कहा फीफा से बातचीत जारी
नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) मामले की सुनवाई 22 अगस्त तक टाल दी है क्योंकि केंद्र ने कहा है कि भारत में अंडर 17 महिला विश्व कप कराने को लेकर फीफा से बातचीत जारी है ।


खेल10 खेल मंत्रालय दहिया विश्व चैम्पियनशिप से पहले दहिया के रूस में अभ्यास को मंत्रालय की मंजूरी
नयी दिल्ली: खेल मंत्रालय अगले महीने सर्बिया में होने वाली विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप के लिये ओलंपिक रजत पदक विजेता पहलवान रवि दहिया की रूस में तैयारी का खर्च उठायेगा।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News