डाउटनट ने छात्रों की अपलोड से जुड़ी समस्या के निदान के लिए गपशप का रुख किया

punjabkesari.in Wednesday, Aug 17, 2022 - 02:12 PM (IST)

नयी दिल्ली, 17 अगस्त (भाषा) शिक्षा-प्रौद्योगिकी (एडटेक) कंपनी डाउटनट ने तेज मोबाइल इंटरनेट तक सीमित पहुंच वाले छात्रों को अपने प्रश्नपत्र वेबसाइट या मोबाइल ऐप पर अपलोड करने में हो रही समस्या को दूर करने के लिए संवाद मंच गपशप का रुख किया।

गपशप के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (सीटीओ) कृष्णा तम्मना ने कहा कि गपशप ने डाउटनट को एक स्मार्ट चैटबॉट बनाने में मदद की है, जिससे छात्र आसानी से व्हाट्सऐप के जरिए अपने संदेह भेज सकते हैं और अपनी पसंद की भाषा में अपने सवालों के जवाब के साथ वीडियो के लिंक वापस पा सकते हैं। पूरी प्रक्रिया में 10 सेकंड से कम का समय लगता है।

तम्मना ने ''पीटीआई-भाषा'' को बताया कि डाउटनट ने पाया कि 95 प्रतिशत उपयोगकर्ता संतुष्टि हैं और इससे दैनिक उपयोगकर्ताओं की संख्या में 224 प्रतिशत की वृद्धि हुई। डाउटनट ट्यूटर-छात्र सहभागिता दर में 260 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

तमन्ना ने कहा कि डाउटनट उन 45,000 से अधिक ब्रांडों में से एक है जो वैश्विक स्तर पर लाखों उपभोक्ताओं तक पहुंचने और उनसे जुड़ने के लिए गपशप पर भरोसा करते हैं। इसके अलावा, मंच हर महीने नौ अरब से अधिक संदेशों को समर्थन देता है।

उन्होंने समझाया कि एक अग्रणी वैश्विक संवादी जुड़ाव मंच के रूप में कंपनी व्यवसायों को किसी भी समय और कहीं भी उपभोक्ताओं तक पहुंचने और बेहतर तरीके से जुड़ने में मदद करती है।

इसके जरिए स्मार्टफोन और अन्य डिजिटल उपकरणों पर अधिक से अधिक समय बिताने वाले लोगों के साथ जुड़ने और लोकप्रिय सोशल मीडिया मंच, जैसे- व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और एसएमएस जैसे मैसेजिंग चैनलों का बड़े पैमाने पर उपयोग करने में मदद मिलती है। इसके अलावा यह ब्रांड उपभोक्ता की जरूरतों और प्राथमिकताओं के साथ अधिक निकटता से सहायता के लिए काम करता है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News