दिल्ली सरकार ने मुंडका, जामिया की आग की घटनाओं में मृत लोगों के परिजनों के लिए अनुग्रह राशि मंजूर की

punjabkesari.in Tuesday, Aug 16, 2022 - 09:20 PM (IST)

नयी दिल्ली, 16 अगस्त (भाषा) दिल्ली सरकार ने पिछले कुछ महीने में मुंडका और जामिया नगर में आग की घटनाओं में मारे गये लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की स्वीकृति मंगलवार को दी।

पश्चिम दिल्ली के मुंडका में 13 मई को चार मंजिला इमारत में आग की भयावह घटना में 27 लोग मारे गये थे, वहीं अप्रैल में जामिया नगर में एक रेस्तरां में एयर कंडीशनर का कंप्रेसर फट जाने से दो लोगों की मृत्यु हो गयी थी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुंडका अग्निकांड स्थल का दौरा किया था और मृतकों के परिजनों के लिए 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की थी।

घोषणा के बाद दिल्ली सरकार ने 27 मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपये दिये थे और शेष राशि लंबित थी क्योंकि दिल्ली पुलिस से डीएनए प्रोफाइलिंग रिपोर्ट मिलने का इंतजार था।

दिल्ली सरकार ने जामिया नगर अग्निकांड में मारे गये राहुल बसनेत तथा विजय कुमार के परिजनों को भी 10-10 लाख रुपये की सहायता देने की मंजूरी दी थी।

राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा, ‘‘अनुग्रह राशि से परिवारों को हुए नुकसान की भरपाई तो नहीं की जा सकती, लेकिन मुझे उम्मीद है कि दिल्ली सरकार से मिली आर्थिक मदद से परिवारों को आगे उनका जीवन संवारने में कुछ मदद मिलेगी। दिल्ली सरकार परेशानी में जनता के साथ हमेशा खड़ी है।’’

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News