बिहार मंत्रिपरिषद में सभी लाठी में तेल पिलाने वाले: अश्विनी चौबे

punjabkesari.in Tuesday, Aug 16, 2022 - 08:03 PM (IST)

नयी दिल्ली, 16 अगस्त (भाषा) केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने मंगलवार को बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मंत्रिपरिषद का विस्तार किए जाने के बाद राज्य की महागठबंधन सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि इसमें शामिल किए गए सभी लाठी में तेल पिलाने वाले हैं।

केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन तथा उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण राज्यमंत्री चौबे ने एक बयान में कहा, ‘‘सभी मंत्री बनने वाले तेल में लाठी पिलाने वाले लोग हैं। बिहार की जनता को जो डर था, वह हो रहा है। जब जड़ में ही भ्रष्टाचार है तो कैबिनेट में बाहुबली ही होंगे।’’
उन्होंने दावा कि जब से कुमार के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार बनी है तब से बिहार में लगातार कानून व्यवस्था बिगड़ रही है।

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘जिस तरह के चेहरे मंत्रिमंडल में शामिल हैं, वे बाहुबली हैं। महागठबंधन को जनता से कोई लेना देना नहीं है। सत्ता सुख के लिए यह गठबंधन हुआ है। बिहार में तेल पिलावन लाठी भजावन शुरू हो गया है। महिलाएं असुरक्षित महसूस कर रही हैं। जनता सहम गई है।’’
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नौ अगस्त को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से नाता तोड़ने के बाद अगले दिन राष्ट्रीय जनता दल और महागठबंधन के अन्य सहयोगियों के समर्थन से सरकार बना ली थी।
नीतीश कुमार के नेतृत्व में गठित नयी सरकार में राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव को उपमुख्यमंत्री बनाया गया है। कुमार के दो सदस्यीय मंत्रिमंडल का विस्तार मंगलवार को हुआ।

राजद नेता तेजप्रताप यादव एवं आलोक मेहता, जनता दल यूनाइटेड के विजय कुमार चौधरी एवं बिजेंद्र यादव तथा कांग्रेस नेता आफाक आलम सहित कुल 31 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News