सीसीआई ने अडाणी समूह को एसीसी लिमिटेड, अंबुजा सीमेंट्स के अधिग्रहण की मंजूरी दी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 16, 2022 - 10:05 AM (IST)

नयी दिल्ली, 13 अगस्त (भाषा) भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने अडाणी समूह को अंबुजा लिमिटेड और एसीसी लिमिटेड में स्विट्जरलैंड के होल्सिम समूह की हिस्सेदारी के अधिग्रहण की मंजूरी दे दी है।

सीसीआई ने शुक्रवार को एक ट्वीट में इस फैसले की जानकारी दी। आयोग ने बताया कि अडाणी समूह से जुड़ी इकाई एंडेवर ट्रेड एंड इन्वेस्टमेंट को होल्डरिंड इन्वेस्टमेंट्स, अंबुजा सीमेंट्स और एसीसी में हिस्सेदारी के अधिग्रहण की मंजूरी दी गई है।
एंडेवर ट्रेड एंड इन्वेस्टमेंट इस मंजूरी के बाद होल्डरिंड इन्वेस्टमेंट्स में 100 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी। होल्डरिंड स्विट्जरलैंड के होल्सिम समूह की कंपनी है। यह सीमेंट विनिर्माता अंबुजा सीमेंट और एसीसी लिमिटेड की होल्डिंग कंपनी भी है।
होल्सिम के पास अंबुजा सीमेंट में 63.11 फीसदी और एसीसी में 4.48 फीसदी हिस्सेदारी है। इसके अलावा अंबुजा की भी एसीसी में हिस्सेदारी 50.05 फीसदी है।

अडाणी समूह ने मई में घोषणा की थी कि भारत में होल्सिम लिमिटेड के कारोबार-अंबुजा लिमिटेड और एसीसी लिमिटेड में बहुलांश हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए समझौता हुआ है। अब इस सौदे पर प्रतिस्पर्धा आयोग ने भी मंजूरी दे दी है।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News