सीबीआई के 15 अधिकारियों को जांच में उत्कृष्टता के लिए पदक से नवाजा जायेगा

punjabkesari.in Friday, Aug 12, 2022 - 06:40 PM (IST)

नयी दिल्ली, 12 अगस्त (भाषा) केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के 15 अधिकारियों को जांच में उत्कृष्टता के लिए केंद्रीय गृह मंत्री पदक से नवाजे जाने की घोषणा की गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि सीबीआई के ये 15 अधिकारी न्यायमूर्ति एस. एन. शुक्ला भ्रष्टाचार मामले की जांच करने, 50 लाख रुपये के सिलसिले में रेलवे के एक सेवानिवृत्त अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज करने और भ्रष्टाचार मामले में नौसेना के अधिकारियों को गिरफ्तार करने में शामिल हैं।

प्रतिष्ठित पदक पाने वालो में एजेंसी की एसी-द्वितीय विंग में तैनात पुलिस उपाधीक्षक सुरेंद्र कुमार रोहिल्ला हैं, जिन्होंने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश एस. एन. शुक्ला पर एक निजी मेडिकल कॉलेज का कथित रूप से पक्ष लेने के लिए भ्रष्टाचार के सिलसिले में मामला दर्ज किया था।

रोहिल्ला उस टीम का भी हिस्सा थे जिन्होंने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की जांच की थी।

उन्होंने बताया कि एसी-I इकाई में पुलिस उपाधीक्षक प्रमोद कुमार को 50 लाख रुपये की रिश्वत के मामले में रेलवे के एक सेवानिवृत्त प्रधान मुख्य यांत्रिक अभियंता ए. के. कठपाल को गिरफ्तार करने के लिए पदक से सम्मानित किया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि एसी-I के पुलिस उपाधीक्षक कुमार भास्कर, जिन्होंने नौसेना में भ्रष्टाचार के एक बड़े मामले का भंडाफोड़ किया, जिसमें कई पूर्व और सेवारत अधिकारियों को हैदराबाद की एक कंपनी का पक्ष लेने के लिए एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किया गया था, प्रतिष्ठित पदक प्राप्त करने वालों में शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि पांच लाख रुपये की रिश्वत मामले में प्रवर्तन निदेशालय के दो वरिष्ठ अधिकारियों को गिरफ्तार करने के लिए सीबीआई में एक निरीक्षक हेमांशु शाह को नवाजे जाने की घोषणा की गई है।

सूची में पदक पाने वाली एकमात्र महिला एसीबी, चेन्नई में तैनात एक निरीक्षक एम. शशिरेखा हैं, जिन्होंने 45 करोड़ रुपये के चेन्नई पोर्ट ट्रस्ट घोटाले को सुलझाया और घोटाले के लिए बंदरगाह के सहायक अधीक्षक एस रघु बर्नार्ड को गिरफ्तार किया था।

एजेंसी के अन्य पदक विजेताओं में पुलिस उपाधीक्षक मनोज कुमार, निरीक्षक संभाजी निवृति मुर्कुटे, श्रीधर डी, सत्यवीर, साजी शंकर ए एस, दीपक कुमार, अनुज कुमार, अमित अवधेश श्रीवास्तव और प्रदीप कुमार त्रिपाठी शामिल हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News