रात नौ बजे के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Wednesday, Aug 10, 2022 - 09:31 PM (IST)

नयी दिल्ली, 10 अगस्त (भाषा) भाषा की अलग अलग फाइल से बुधवार रात नौ बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैं:
दि71 न्यायालय दूसरीलीड भीमा कोरेगांव राव भीमा कोरेगांव मामला : चिकित्सा आधार पर न्यायालय ने वरवर राव को जमानत दी

नयी दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने भीमा कोरेगांव मामले के आरोपी पी. वरवर राव को चिकित्सकीय आधार पर बुधवार को जमानत दे दी।


दि69 सीजेआई लीड नियुक्ति न्यायमूर्ति ललित 49वें प्रधान न्यायाधीश नियुक्त, 27 अगस्त को लेंगे शपथ
नयी दिल्ली: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने न्यायमूर्ति उदय उमेश ललित को बुधवार को भारत का 49वां प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) नियुक्त किया।

दि49 न्यायालय लीड नुपुर शर्मा पैगंबर टिप्पणी विवाद: न्यायालय ने नुपुर शर्मा के खिलाफ सभी प्राथमिकी दिल्ली पुलिस को स्थानांतरित की
नयी दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने पैगंबर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी को लेकर, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा के खिलाफ देशभर में दर्ज सभी प्राथमिकी को एक साथ जोड़ने और उसे दिल्ली पुलिस को स्थानांतरित करने का बुधवार को निर्देश दिया।

प्रादे163 बिहार लीड नीतीश शपथ नीतीश ने रिकॉर्ड आठवीं बार ली बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ
पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा नीत राजग से नाता तोड़ कर प्रदेश में महागठबंधन की सरकार के गठन के लिये राजद के साथ हाथ मिलाने के बाद बुधवार को राजभवन में रिकॉर्ड आठवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।




प्रादे142 प्रधानमंत्री लीड विपक्ष काले जादू में भरोसा करने वाले, कभी जनता का भरोसा नहीं जीत पाएंगे : प्रधानमंत्री का कांग्रेस पर तंज
पानीपत (हरियाणा): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महंगाई के विरोध में पांच अगस्त को काले कपड़े पहनकर प्रदर्शन करने को लेकर बुधवार को कांग्रेस पर निशाना साधा और कटाक्ष करते हुए कहा कि काले जादू में भरोसा करने वाले, कभी फिर से जनता का भरोसा नहीं जीत पाएंगे।



दि10 प्रियंका वायरस लीड संक्रमित प्रियंका गांधी कोरोना वायरस से संक्रमित, राहुल का राजस्थान दौरा निरस्त
नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के चलते अपना प्रस्तावित राजस्थान दौरा फिलहाल रद्द कर दिया है।



प्रादे155 बिहार लीड गिरिराज मुख्यमंत्री के तौर पर नीतीश का आखिरी कार्यकाल, अब कभी नहीं मिलेगी ये कुर्सी: गिरिराज पटना/नयी दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बुधवार को कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का यह आखिरी कार्यकाल है तथा अब उन्हें मुख्यमंत्री की कुर्सी कभी नहीं मिलेगी।


प्रादे117 उप्र विधानपरिषद लीड नेता उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य बने नेता विधान परिषद
लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को विधान परिषद में नेता सदन की जिम्मेदारी दी गयी है ।

अर्थ61 आरबीआई डिजिटल कर्ज आरबीआई ने डिजिटल ऋण देने के लिए सख्त मानदंड जारी किए

मुंबई: भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने बुधवार को डिजिटल ऋण देने के लिए सख्त मानदंड जारी किए। इसके तहत केंद्रीय बैंक ने कहा कि डिजिटल ऋण सीधे कर्ज लेने वालों के बैंक खातों में जमा किया जाना चाहिए, न कि किसी तीसरे पक्ष के माध्यम से।




वि26 ट्रंप लीड जांच मैंने पांचवें संशोधन की सहायता ली: ट्रंप ने न्यूयॉर्क जांच के संबंध में कहा
वाशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि उन्होंने पांचवें संशोधन की सहायता ली और न्यूयॉर्क में लंबे समय से चल रही अपने कारोबारी सौदों की दीवानी जांच में शपथ के तहत पूछे गए सवालों का जवाब देने से इनकार कर दिया।

अर्थ70 एथनॉल-पुरी देश में अगले साल अप्रैल से मिलेगा 20 प्रतिशत एथनॉल मिला पेट्रोल
पानीपत (हरियाणा): पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को कहा कि देश में अगले साल अप्रैल से चुनिंदा पेट्रोल पंपों पर 20 प्रतिशत एथनॉल मिश्रण के साथ पेट्रोल की आपूर्ति शुरू हो जाएगी। आयात पर निर्भरता कम करने और पर्यावरण मुद्दों के समाधान के लिये इसकी आपूर्ति आगे बढ़ायी जाएगी।


वि13 श्रीलंका प्रदर्शन श्रीलंका में सरकार विरोधी प्रदर्शन खत्म
कोलंबो: श्रीलंका में गंभीर आर्थिक संकट को लेकर सरकार विरोधी अभूतपूर्व प्रदर्शन 123 दिनों के बाद मंगलवार को औपचारिक रूप से खत्म हो गए। इन प्रदर्शनों के चलते राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे को सत्ता गंवानी पड़ी थी।


खेल13 खेल आईसीसी रैंकिंग आईसीसी टी20 रैंकिंग : सूर्यकुमार दूसरे नंबर पर, अय्यर ऊपर बढ़े, बिश्नोई और कुलदीप को भी फायदा
दुबई: भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव बुधवार को जारी ताजा आईसीसी टी20 रैंकंग में दूसरे स्थान पर बरकरार हैं जबकि हमवतन श्रेयस अय्यर दो पायदान के फायदे से 19वें स्थान पर पहुंच गये।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News