मायत्रा एनर्जी से 1,753 मेगावाट नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता खरीदेगी जेएसडब्ल्यू नियो एनर्जी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 10, 2022 - 06:38 PM (IST)

नयी दिल्ली, 10 अगस्त (भाषा) जेएसडब्ल्यू एनर्जी की अनुषंगी जेएसडब्ल्यू नियो एनर्जी ने मायत्रा एनर्जी से 1,753 मेगावॉट की नवीकरणीय ऊर्जा उत्पादन क्षमता का अधिग्रहण करने की घोषणा की है। यह अधिग्रहण सौदा 10,530 करोड़ रुपये का होगा।
बुधवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि जेएसडब्ल्यू की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी जेएसडब्ल्यू नियो एनर्जी 1,753 मेगावॉट की नवीकरणीय ऊर्जा उत्पादन क्षमता का अधिग्रहण करेगी। इसके लिए संबंधित पक्षों के बीच पक्का करार हो चुका है।
हालांकि, इस सौदे को अभी भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) की मंजूरी मिलनी बाकी है।

बयान में कहा गया कि यह जेएसडब्ल्यू एनर्जी का अबतक का सबसे बड़ा अधिग्रहण है और इससे कंपनी की मौजूदा परिचालन उत्पादन क्षमता 4,784 मेगावॉट से 35 प्रतिशत बढ़कर 6,537 मेगावॉट हो जाएगी।

लगभग 2,500 मेगावाट की निर्माणाधीन पवन और जलविद्युत परियोजनाओं के साथ इसके अगले 18 से 24 महीनों में कई चरणों में चालू होने की संभावना है।

इस क्षमता के चालू होने से जेएसडब्ल्यू एनर्जी की क्षमता बढ़कर 9.1 गीगावॉट हो जाएगी, जिसमें नवीकरणीय ऊर्जा की हिस्सेदारी 65 प्रतिशत होगी।
इसके अलावा, इससे कंपनी को वित्त वर्ष 2024-25 तक नवीकरणीय ऊर्जा की अगुवाई में 10 गीगावॉट क्षमता की वृद्धि के लक्ष्य को हासिल करने में मदद मिलेगी।
जेएसडब्ल्यू एनर्जी के संयुक्त प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) प्रशांत जैन ने कहा, ‘‘हम मायत्रा की 1.75 गीगावॉट के नवीकरणीय ऊर्जा पोर्टफोलियो के अधिग्रहण को लेकर रोमांचित हैं। इसका हमारे शेयरधारकों को पहले दिन से लाभ मिलेगा।’’

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News