दिल्ली: अमेरिका में ‘कीर्तन’ के बहाने सिख ग्रंथी को ठगने वाला शख्स गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Aug 09, 2022 - 07:30 PM (IST)

नयी दिल्ली, नौ अगस्त (भाषा) अमेरिका में कीर्तन का मौका देने के बहाने एक सिख ग्रंथी से कथित तौर पर एक लाख रुपये से अधिक की ठगी करने के आरोप में 51 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने कहा कि आरोपी की पहचान मध्य प्रदेश के इंदौर के निवासी संजय यादव के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि आरोपी पहले दिल्ली और मुंबई में धोखाधड़ी के दो मामलों में शामिल था।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दिल्ली के एक गुरुद्वारे के प्रमुख ‘ग्रंथी’ बलदेव सिंह की ओर से शिकायत मिली थी, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि एक व्यक्ति ने उन्हें अमेरिका के विभिन्न शहरों में शादियों और अन्य सांस्कृतिक अवसरों पर ‘कीर्तन’ का मौका देने के लिए व्हाट्सऐप पर संपर्क किया था।

सिख ग्रंथी ने आरोपी द्वारा दिए गए बैंक अकाउंट नंबर पर 1.25 लाख रुपये भेजे थे। पुलिस ने कहा कि शिकायतकर्ता को वीजा शुल्क और मुद्रा विनिमय के नाम पर भी ठगा गया था।

कॉल डिटेल और पैसे के लेन-देन के तकनीकी विश्लेषण के दौरान पता चला कि आरोपी इंदौर के विभिन्न स्थानों से काम कर रहा था। पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने कहा कि इंदौर में छापेमारी की गई और यादव को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

डीसीपी ने कहा कि यादव ने पीड़ित से संपर्क करने और रकम के हस्तांतरण के लिए अपने बेटे के सिम कार्ड और बैंक खातों का इस्तेमाल किया। पुलिस ने बताया कि उसके पास से 10 मोबाइल फोन, 11 डेबिट कार्ड और एक आधार कार्ड बरामद किया गया है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News