बिहार में धर्मनिरपेक्ष ताकतों की मजबूती में मदद के लिए गैर-भाजपा सरकार का समर्थन करेंगे: कांग्रेस

punjabkesari.in Tuesday, Aug 09, 2022 - 04:15 PM (IST)

नयी दिल्ली, नौ अगस्त (भाषा) कांग्रेस ने बिहार के राजनीतिक घटनाक्रम के बीच मंगलवार को कहा कि प्रदेश में धर्मनिरपेक्ष ताकतों को मजबूत करने में मदद के लिए वह गैर-भाजपा सरकार का समर्थन करेगी।

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस प्रदेश में राष्ट्रीय जनता दल के फैसले और अपने विधायकों की राय के आधार पर आगे कदम उठाएगी तथा पार्टी के भीतर इस पर सहमति है कि सत्ता परिवर्तन होने पर वह गैर-भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के साथ होगी।

राज्य में कांग्रेस के 19 विधायक हैं।
कांग्रेस महासचिव तारिक अनवर ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘हमारी लड़ाई वैचारिक है और हम सत्ता के लिए नहीं लड़ रहे हैं। कांग्रेस किसी भी गैर-भाजपा सरकार का सहयोग करेगी और धर्मनिरपेक्ष ताकतों को मजबूत बनाने में मदद करेगी।’’
उन्होंने कहा, ‘‘नीतीश कुमार भाजपा का साथ छोड़ रहे हैं, इसलिए हम उनका सहयोग करेंगे।’’
बिहार में तेजी से बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शाम को राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात करेंगे और ऐसा प्रतीत हो रहा है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) टूट की कगार पर पहुंच गया है। घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी।

विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नीत महागठबंधन की बैठक पार्टी के नेता तेजस्वी यादव ने अपनी मां एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के दस सर्कुलर रोड स्थित आवास पर बुलाई जिसमें वाम दल और कांग्रेस ने हिस्सा लिया। कहा जा रहा है कि यहां सभी विधायकों ने कुमार के समर्थन वाले एक पत्र पर हस्ताक्षर किए।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News