दिल्ली में ‘तिरंगा यात्रा’ के लिए जुटे सैकड़ों लोग

punjabkesari.in Tuesday, Aug 09, 2022 - 02:55 PM (IST)

नयी दिल्ली, नौ अगस्त (भाषा) ‘तिरंगा यात्रा’ में भाग लेने के लिए सैकड़ों लोग राष्ट्रीय ध्वज के साथ मंगलवार को लाल किले के बाहर एकत्रित हुए। यह यात्रा उन आठ स्थानों से गुजरेगी, जहां स्वतंत्रता संघर्ष के दौरान महात्मा गांधी गए थे।

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, सांसद प्रकाश जावडेकर और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता विजय गोयल ने इस यात्रा को हरी झंडी दिखाई।

गोयल ने बताया कि जिन आठ स्थानों से यह यात्रा गुजरेगी, उनमें कटरा खुशहाल राय, मारवाड़ी सार्वजनिक पुस्तकालय, गांधी मैदान, संगम थिएटर और गुरुद्वारा शीशगंज साहिब शामिल हैं, जहां महात्मा गांधी गए थे और उन्होंने स्वतंत्रता आंदेालन के दौरान वहां बैठकें की थीं।

चांदनी चौक इलाके में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं और पूरा इलाका तिरंगे तथा फूलों से सजा हुआ है। वहां टाउन हॉल में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया, जहां विभिन्न विद्यालयों के बच्चों ने प्रस्तुति दी।

गोयल ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि इस सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए इतनी बड़ी संख्या में छात्र आए हैं। मैं इसमें भाग लेने वाले सभी विद्यालयों को बधाई देता हूं।’’
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान शुरू करके नागरिकों के बीच ‘‘राष्ट्रवाद की नयी भावना पैदा की है।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News