दिल्ली में ‘तिरंगा यात्रा’ मंगलवार को, महात्मा गांधी से संबंधित आठ स्थान शामिल होंगे: गोयल

punjabkesari.in Monday, Aug 08, 2022 - 08:42 PM (IST)

नयी दिल्ली, आठ अगस्त (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता विजय गोयल ने सोमवार को कहा कि दिल्ली में नौ अगस्त को तिरंगा यात्रा आयोजित की जाएगी और यह उन आठ स्थानों से होकर गुजरेगी जहां का दौरा महात्मा गांधी ने स्वतंत्रता संग्राम के दौरान किया था।

गोयल ने कहा कि केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और भाजपा सांसद प्रकाश जावड़ेकर भी लालकिले से पूर्वाह्न 10 बजे शुरू होने वाले मार्च में हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘लालकिले से शुरू होने वाली यात्रा में विभिन्न वर्गों और आयु वर्ग के हजारों लोग भाग लेंगे जो चांदनी चौक की ओर बढ़ेगी।’’
गोयल ने कहा, ‘‘हर घर तिरंगा’ अभियान के साथ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर के नागरिकों के बीच एक नयी भावना जगाई है।’’ उन्होंने कहा कि तिरंगा यात्रा में चांदनी चौक में कटरा कुशल राय रोड, मारवाड़ी सार्वजनिक पुस्तकालय, गांधी मैदान, संगम थिएटर और गुरुद्वारा सीसगंज साहिब सहित आठ स्थान शामिल होंगे, जहां महात्मा गांधी ने स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान दौरा किया था और बैठकें की थीं।

केंद्र सरकार ने ''हर घर तिरंगा'' अभियान शुरू किया है जिसके तहत लोगों को भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर अपने घरों पर तिरंगा फहराने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News