दिल्ली की अदालत ने आईएसआईएस सदस्य को 16 अगस्त तक एनआईए की हिरासत में भेजा

punjabkesari.in Monday, Aug 08, 2022 - 04:48 PM (IST)

नयी दिल्ली, आठ अगस्त (भाषा) दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को एक वैश्विक आतंकवादी समूह के लिए कथित रूप से धन इकट्ठा करने के आरोप में गिरफ्तार आईएसआईएस के एक सक्रिय सदस्य को हिरासत में पूछताछ के लिए 16 अगस्त तक राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की हिरासत में भेज दिया।

जिला न्यायाधीश धर्मेश शर्मा ने जांच एजेंसी द्वारा दाखिल एक अर्जी पर आरोपी मोहसिन अहमद की पेशी के बाद उसकी न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ा दी। अहमद मूल रूप से पटना, बिहार का निवासी है।

आईएसआईएस की ऑनलाइन और जमीनी गतिविधियों के मामले में अहमद को एनआईए ने शनिवार को उसके बटला हाउस स्थित आवास से गिरफ्तार किया था। एनआईए ने 25 जून को स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया था।

एनआईए ने कहा, ‘‘अहमद आईएसआईएस का कट्टर और सक्रिय सदस्य है। उसे भारत और विदेशों में सहानुभूति रखने वालों से आईएसआईएस के लिए धन इकट्ठा करने में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।’’ जांच एजेंसी ने कहा कि अहमद इस धन को आईएसआईएस की गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए क्रिप्टोकरेंसी के रूप में भेजता था।

एनआईए ने 31 जुलाई को छह राज्यों-मध्य प्रदेश में भोपाल और रायसेन, गुजरात के भरूच, सूरत, नवसारी और अहमदाबाद, बिहार के अररिया, कर्नाटक के भटकल, तुमकुर शहर, महाराष्ट्र में कोल्हापुर और नांदेड़ तथा उत्तर प्रदेश के देवबंद में संदिग्ध व्यक्तियों के 13 परिसरों पर छापेमारी की थी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News