जगदीप धनखड़ ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मुलाकात की

punjabkesari.in Monday, Aug 08, 2022 - 10:42 AM (IST)

नयी दिल्ली, सात अगस्त (भाषा) नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने रविवार को निवर्तमान उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात की।

धनखड़ और उनकी पत्नी सुदेश का उप-राष्ट्रपति निवास में वेंकैया नायडू और उनकी पत्नी उषा नायडू ने स्वागत किया।

उपराष्ट्रपति सचिवालय और धनखड़ ने टि्वटर पर इस मुलाकात की तस्वीरें भी साझा कीं।

नायडू ने धनखड़ को ''अंग वस्त्रम'' भी भेंट किया। सूत्रों के मुताबिक उनकी बैठक 30 मिनट से अधिक चली और बाद में नायडू ने धनखड़ को उपराष्ट्रपति आवास और सचिवालय का दौरा कराया।

नायडू ने सचिवालय के कर्मचारियों से भी धनखड़ का परिचय कराया।

उपराष्ट्रपति सचिवालय ने ट्वीट किया, ‘‘ नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति श्री जगदीप धनखड़ और उनकी पत्नी डॉ सुदेश धनखड़ ने आज उप राष्ट्रपति निवास में उपराष्ट्रपति श्री एम वेंकैया नायडू और उनकी पत्नी श्रीमती उषा नायडू से मुलाकात की।’’
उपराष्ट्रपति के रूप में वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है। जगदीप धनखड़ 11 अगस्त को भारत के 14वें उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे।

धनखड़ ने उपराष्ट्रपति चुनाव में शनिवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रत्याशी के तौर पर विपक्ष की साझा उम्मीदवार मार्ग्रेट आल्वा को पराजित किया था।

एकतरफा मुकाबले में धनखड़ को कुल 528 मत मिले, जबकि आल्वा को सिर्फ 182 वोट मिले। इस चुनाव में कुल 725 सांसदों ने मतदान किया, जिनमें से 710 वोट वैध पाए गए और 15 मतपत्रों को अवैध पाया गया।

इससे पहले दिन में असम और राजस्थान के राज्यपालों ने यहां धनखड़ से मुलाकात की।

धनखड़ ने असम के राज्यपाल जगदीश मुखी और राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र के साथ अपनी बैठकों के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी।

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव सुनील देवधर ने भी नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति से मुलाकात की।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News