गोदरेज प्रॉपर्टीज की 15,000 करोड़ रुपये की नयी परियोजनाएं शुरू करने की योजना

punjabkesari.in Monday, Aug 08, 2022 - 10:41 AM (IST)

नयी दिल्ली, सात अगस्त (भाषा) गोदरेज समूह की रियल एस्टेट कंपनी गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड (जीपीएल) ने चालू वित्त वर्ष में करीब 15,000 करोड़ रुपये मूल्य की नयी आवासीय परियोजनाएं शुरू करने की योजना बनाई है।

जीपीएल के कार्यकारी चेयरमैन पिरोजशा गोदरेज ने पीटीआई-भाषा के साथ बातचीत में इसकी जानकारी देते हुए कहा कि कंपनी ने नई परियोजनाएं शुरू करने के लिए जमीन की खरीद और भूस्वामियों के साथ संयुक्त उद्यम के तरीके अपनाए हैं।

उन्होंने कहा कि चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में आवासीय इकाइयों की बुकिंग के आंकड़े ''ठोस'' रहे हैं। अप्रैल-जून तिमाही में बिक्री बुकिंग पांच गुना से भी अधिक बढ़कर करीब 2,520 करोड़ रुपये हो गई जो अब तक का सर्वोच्च तिमाही आंकड़ा है।

पिरोजशा ने उम्मीद जताई कि वित्त वर्ष 2022-23 की बाकी तिमाहियों में भी दमदार बुकिंग का यह सिलसिला जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि आवासीय ऋण पर ब्याज दरें बढ़ने और घरों की कीमतें बढ़ने के बावजूद नई बुकिंग में तेजी बनी रहेगी।

उन्होंने कहा, "हमने इस वित्त वर्ष के लिए 10,000 करोड़ रुपये मूल्य की बुकिंग का लक्ष्य रखा हुआ था। उसका 25 फीसदी हिस्सा हम पहली तिमाही में ही हासिल कर चुके हैं। यह एक बढ़िया शुरुआत है क्योंकि अमूमन तीसरी और चौथी तिमाहियों में घरों की बुकिंग ज्यादा होती है।"
जीपीएल पिछले वित्त वर्ष 2021-22 में कंपनी ने 7,861 करोड़ रुपये मूल्य की बुकिंग हासिल की थी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News