‘डमी’ आईईडी का पता लगाने वालों को पुरस्कृत करेगी दिल्ली पुलिस

punjabkesari.in Saturday, Aug 06, 2022 - 10:19 PM (IST)

नयी दिल्ली, छह अगस्त (भाषा) दिल्ली पुलिस ने उन लोगों को पुरस्कृत करने का फैसला किया है जो राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न जिलों में विशेष प्रकोष्ठ द्वारा लगाए गए ‘डमी’ आईईडी का पता लगाएंगे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

दिल्ली पुलिस ने जून में कहा था कि वह स्थानीय पुलिस की सतर्कता की जांच के लिए शहर के भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में ‘डमी’ आईईडी लगाएगी।
दिल्ली पुलिस की प्रवक्ता सुमन नलवा ने कहा, ‘‘यह एक सतत कवायद है जो हम दिल्ली में चला रहे हैं। हम चाहते हैं कि हर कोई सतर्क रहे। ऐसे कई उदाहरण हैं जब ‘डमी’ का पता नहीं चला। उस विशिष्ट क्षेत्र में, हम लोगों, स्थानीय लोगों, दुकानदारों, आरडब्ल्यूए आदि को संवेदनशील बनाते हैं। हम अपने कर्मियों को भी अधिक सतर्क रहने और लोगों को जागरूक करने के लिए भी कहते हैं।’’
दिल्ली पुलिस ने कहा था कि विशेष प्रकोष्ठ इकाई के कर्मचारी 15 जिलों में से प्रत्येक में भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में ‘डमी’ आईईडी को बेतरतीब ढंग से लगाएंगे।

अधिकारियों ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर, वही कवायद की जा रही है और किसी भी कमी को संबंधित जिले और इकाई के वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में लाया जाता है।

नलवा ने कहा, ‘‘जैसे ही हमें सीसीटीवी कैमरों के बारे में पता चलता है जो काम नहीं कर रहे हैं, हम सुनिश्चित करते हैं कि 24 घंटे के भीतर वे काम करना शुरू कर दें।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News