रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Saturday, Aug 06, 2022 - 09:18 PM (IST)

नयी दिल्ली, छह अगस्त (भाषा) ''भाषा'' की विभिन्न फाइल से शनिवार को रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि71 उपराष्ट्रपति चुनाव लीड नतीजे धनखड़ होंगे देश के 14वें उपराष्ट्रपति, विपक्षी उम्मीदवार अल्वा को पराजित किया नयी दिल्ली, पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ देश के नए उपराष्ट्रपति होंगे। उन्होंने उपराष्ट्रपति चुनाव में शनिवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रत्याशी के तौर पर 528 वोट हासिल किए और विपक्ष की साझा उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को पराजित किया।

प्रादे87 तेलंगाना केसीआर लीड नीति आयोग चंद्रशेखर राव नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार करेंगे
हैदराबाद, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि राज्यों के प्रति केंद्र के ‘भेदभावपूर्ण’ रुख के खिलाफ वह सात अगस्त को होने वाली नीति आयोग की शासी परिषद की सातवीं बैठक का बहिष्कार करेंगे।

दि57 सीबीआई लीड पोर्ट रिश्वत मामले में ओडिशा के उद्योगपति महिमानंद मिश्रा के बेटे को सीबीआई ने किया गिरफ्तार
नयी दिल्ली, केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पारादीप पोर्ट ट्रस्ट के एक अधिकारी को कथित तौर पर 25 लाख रुपये की रिश्वत देने के मामले में जाने-माने उद्योगपति और उड़ीसा स्टीवडोर्स लिमिटेड (ओएसएल) के प्रबंध निदेशक महिमानंद मिश्रा के बेटे चर्चित मिश्रा को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।
प्रादे82 झारखंड न्यायाधीश सजा न्यायाधीश के हत्यारों को मृत्युपर्यन्त आजीवन कारावास की सजा
धनबाद, झारखंड में धनबाद की एक विशेष अदालत ने अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (अष्टम) उत्तम आनंद की हत्या के दो दोषियों को शनिवार को मृत्युपर्यन्त आजीवन कारावास और तीस-तीस हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनायी।


दि23 दिल्ली आबकारी अधिकारी निलंबन दिल्ली के उपराज्यपाल ने आबकारी नीति लागू करने में चूक के लिए 11 अधिकारियों को निलंबित किया : सूत्र
नयी दिल्ली, दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने आबकारी नीति 2021-22 के कार्यान्वयन में ‘गंभीर चूक’ को लेकर राष्ट्रीय राजधानी के पूर्व आबकारी आयुक्त आरव गोपीकृष्ण और उप आबकारी आयुक्त आनंद कुमार तिवारी सहित 11 अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

दि37 सीयूईटी राहुल सीयूईटी के छात्रों के साथ जो हो रहा है, वो आज देश के हर युवा की कहानी है: राहुल गांधी नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने विश्वविद्यालयीन सामान्य प्रवेश परीक्षा-(सीयूईटी-यूजी) तकनीकी कारणों से लगातार दूसरे दिन 50 केंद्रों पर स्थगित किए जाने को लेकर शनिवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आज जो इन छात्रों के साथ हो रहा है, वो देश के हर युवा की कहानी है।

दि55 हरित यमुना यमुना प्रदूषण: एनजीटी ने नोएडा प्राधिकरण पर 100 करोड़, डीजेबी पर 50 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया
नयी दिल्ली, राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) ने बिना शोधित मलजल नालों में बहने से रोकने में विफल रहने को लेकर न्यू ओखला औद्योगिक विकास प्राधिकरण पर 100 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। अशोधित मलजल यमुना नदी में प्रदूषण का कारक है।

प्रादे70 उप्र अदालत पूर्व सांसद तिहरे हत्याकांड में पूर्व सांसद उमाकांत यादव समेत सात दोषी, आठ अगस्त को सुनाई जाएगी सजा
जौनपुर (उप्र), उत्तर प्रदेश के जौनपुर की एक स्थानीय अदालत ने 27 साल पुराने तिहरे हत्याकांड में मछलीशहर के पूर्व सांसद उमाकांत यादव समेत सात लोगों को दोषी करार दिया है । मामले में अदालत आठ अगस्त को सजा सुनाएगी।
वि27 इजराइल लीड फलस्तीन घातक हमले के बाद इजराइल और गाजा उग्रवादियों के बीच गोलीबारी
गाजा शहर, इजराइली विमानों ने शनिवार को गाजा में आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाया और दक्षिणी इस्राइल में रॉकेट की बौछार जारी है। तटीय बस्ती पर इजरायली हवाई हमले में एक वरिष्ठ आतंकवादी और एक पांच वर्षीय लड़की सहित कम से कम 12 लोगों की मौत के बाद तनाव बढ़ने की आशंका है।


वि29 ताइवान चीन लीड सैन्य अभ्यास चीन का सैन्य अभ्यास हमले की तरह प्रतीत होता है : ताइवान
बीजिंग, ताइवान ने शनिवार को कहा कि चीन का सैन्य अभ्यास स्वशासित द्वीप पर हमले की तरह प्रतीत होता है, क्योंकि अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी की ताइपे यात्रा के बाद चीन के कई युद्धपोतों और लड़ाकू विमानों ने ताइवान जलडमरूमध्य की मध्य रेखा को पार किया है।

अर्थ10 परिणाम एचपीसीएल एचपीसीएल को पहली तिमाही में हुआ 10,196.94 करोड़ रुपये का रिकॉर्ड घाटा
नयी दिल्ली, सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनी एचपीसीएल ने शनिवार को कहा कि पेट्रोल एवं डीजल के दाम नहीं बढ़ने से चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में उसे 10,196.94 करोड़ रुपये का रिकॉर्ड घाटा हुआ।

खेल38 खेल राष्ट्रमंडल दूसरी मुक्केबाजी लीड भारत मुक्केबाज निकहत, पंघाल और नीतू फाइनल में, रजत पदक पक्के
बर्मिंघम, मौजूदा विश्व चैम्पियन मुक्केबाज निकहत जरीन ने शनिवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों की महिलाओं की 48 किग्रा भारवर्ग में इंग्लैंड की अल्फिया सवान्नाह को शिकस्त देकर फाइनल में जगह पक्की की।
खेल32 खेल राष्ट्रमंडल भारत बैडमिंटन सिंधू सेमीफाइनल में, आकर्षि का राष्ट्रमंडल खेलों में अभियान खत्म
बर्मिंघम, दो बार की ओलंपिक चैम्पियन पीवी सिंधू ने राष्ट्रमंडल खेलों के महिला एकल बैडमिंटन स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में मलेशिया की गोह वेई जिन को हराकर शनिवार को सेमीफाइनल में जगह पक्की की।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News