अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Saturday, Aug 06, 2022 - 02:13 PM (IST)

नयी दिल्ली, पांच अगस्त (भाषा) ''भाषा'' की विभिन्न फाइल से शुक्रवार को अपराह्न दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि11 उपराष्ट्रपति लीड चुनाव
उपराष्ट्रपति चुनाव : मोदी, मनमोहन और कई सांसदों ने मतदान किया
नयी दिल्ली : भारत के अगले उपराष्ट्रपति के चयन के लिए शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कई केंद्रीय मंत्रियों और विभिन्न दलों के सांसदों ने मतदान किया।


दि19 दिल्ली सिसोदिया बैजल
सिसोदिया ने बैजल पर अनधिकृत क्षेत्रों में शराब की दुकानें खोलने पर रुख बदलने का आरोप लगाया
नयी दिल्ली : दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को पूर्व उपराज्यपाल अनिल बैजल पर अनधिकृत क्षेत्रों में शराब की दुकानें खोलने के मामले में अपना रुख बदलने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि इसके कारण उनकी सरकार को करोड़ों रुपये के राजस्व का नुकसान हुआ।

दि10 वायरस लीड मामले
कोविड-19 : भारत में 19,400 नए मामले, 49 मरीजों की मौत
नयी दिल्ली : भारत में एक दिन में कोविड-19 के 19,406 नए मामले आने से देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4,41,26,994 पर पहुंच गई है, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या 1,35,364 से घटकर 1,34,793 रह गई है।


प्रादे11 महाराष्ट्र राउत पत्नी ईडी
धन शोधन मामला : संजय राउत की पत्नी पूछताछ के लिए ईडी के समक्ष पेश
मुंबई : शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत धन शोधन के एक मामले में शनिवार को मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुईं।


प्रादे5 कर्नाटक वायरस बोम्मई
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बोम्मई कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए
बेंगलुरु : कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को कहा कि वह कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं और उनमें हल्के लक्षण उभरे हैं। बोम्मई ने नयी दिल्ली का अपना दौरा भी रद्द कर दिया है।


खेल7 खेल एथलेटिक्स विश्व भारत
विश्व अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप : सेल्वा पी थिरुमारन को रजत
कैली (कोलंबिया) : भारतीय त्रिकूद खिलाड़ी सेल्वा पी थिरुमारन ने यहां विश्व अंडर20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए रजत पदक जीता।

खेल5 खेल राष्ट्रमंडल भारत हॉकी एफआईएच
भारतीय महिला टीम की सेमीफाइनल हार के दौरान घड़ी से जुड़े विवाद पर एफआईएच ने माफी मांगी
बर्मिंघम : अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय महिला टीम की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में हार के दौरान घड़ी से जुड़े विवाद पर माफी मांगी और कहा कि वह इस घटना की पूरी समीक्षा करेगा।


खेल1 खेल राष्ट्रमंडल राष्ट्रपति बधाई
राष्ट्रपति ने पहलवान दीपक पूनिया, दिव्या काकरान और मोहित ग्रेवाल को बधाई दी
नयी दिल्ली : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बर्मिंघम में चल रहे राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतने वाले पहलवान दीपक पुनिया, दिव्या काकरान और मोहित ग्रेवाल की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनकी इस उपलब्धि से देश को बहुत खुशी मिली और उसका गौरव बढ़ा।


वि3 अमेरिका मिलबेन भारत
अमेरिकी गायिका मैरी मिलबेन भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होंगी
वाशिंगटन : ‘ओम जय जगदीश हरे’ और ‘जन गण मन’ को नए अंदाज में पेश कर श्रोताओं की वाहवाही लूटने वाली अफ्रीकी-अमेरिकी गायिका मैरी मिलबेन भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ से जुड़े समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली आएंगी।

वि4 अमेरिका भारतीय न्यायाधीश
अमेरिकी सीनेट ने भारतीय-अमेरिकी वकील रूपाली देसाई की न्यायाधीश पद पर नियुक्ति की पुष्टि की
वाशिंगटन : अमेरिकी सीनेट ने ‘नाइंथ सर्किट’ के लिए अमेरिकी अपीली अदालत में भारतीय-अमेरिकी वकील रूपाली एच देसाई की नियुक्ति की पुष्टि कर दी है। इसी के साथ वह इस शक्तिशाली अदालत में न्यायाधीश के पद पर नियुक्त होने वाली दक्षिण एशियाई मूल की पहली न्यायाधीश बन गई हैं।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News