हिमाचल में ड्रग पार्क को लेकर अनुराग ठाकुर ने की मनसुख मंडाविया से मुलाकात

punjabkesari.in Tuesday, Jul 05, 2022 - 09:15 PM (IST)

नयी दिल्ली, पांच जुलाई (भाषा) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को सरकार द्वारा नियोजित तीन ड्रग पार्क में से एक को हिमाचल प्रदेश में स्थापित करने के अनुरोध के साथ स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया से मुलाकात की।

उन्होंने मंडाविया से हिमाचल प्रदेश के ऊना में स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान संस्थान (पीजीआईएमईआर), चंडीगढ़ के एक उपग्रह केंद्र के विकास कार्य में तेजी लाने का भी अनुरोध किया।
ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में ड्रग पार्क स्थापित करने से राज्य में दवा उद्योग को बढ़ावा मिलेगा और दस हज़ार के करीब लोगों को रोज़गार मिलेगा।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय बजट-2022 में केंद्र सरकार ने तीन ड्रग पार्क स्थापित करने के लिए तीन हज़ार करोड़ रुपये आवंटित किए थे।

ठाकुर ने कहा, उन्होंने मंडाविया से ऊना जिले के मलहाट में पीजीआईएमईआर, चंडीगढ़ के उपनगरीय केंद्र के विकास में तेजी लाने का भी अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि इसके लिए पांच सौ करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं और इसकी आधारशिला 2019 में रखी गई थी।

ठाकुर ने कहा कि पंजाब और हिमाचल प्रदेश के निवासियों को उपनगरीय केंद्र से लाभ होगा जिससे क्षेत्र में रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे।
ज्ञात हो कि हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News