उपराज्यपाल ने मिंटो ब्रिज पर जल निकासी प्रणाली की खामियां दूर करने का निर्देश दिया

punjabkesari.in Saturday, Jul 02, 2022 - 09:05 PM (IST)

नयी दिल्ली, दो जुलाई (भाषा) दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने शनिवार को कहा कि दिल्ली में मिंटो ब्रिज उन स्थानों में शामिल है, जहां जलभराव बहुत बड़ी समस्या है। इसी के मद्देनजर उन्होंने वहां जल निकासी प्रणाली की तकनीकी खामी को दूर करने का निर्देश दिया और दोबारा यह समस्या खड़ी होने पर संबंधित अभियंताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है।

सक्सेना ने दिल्ली में जलभराव की समस्या का सामना करने वाले स्थानों का निरीक्षण किया, जिनमें इंद्रप्रस्थ/डबल्यूएचओ के बीच की सड़क, पुल प्रह्लादपुर में रेलवे अंडरपास और मिंटो ब्रिज शामिल हैं। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को जल निकासी व्यवस्था को बेहतर बनाने का निर्देश दिया।

सक्सेना ने जलभराव और बाढ़ को रोकने के लिए इन स्थानों पर किए गए दीर्घकालिक समाधानों की समीक्षा करते हुए कहा कि किसी भी लापरवाही को गंभीरता से लिया जाएगा और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बयान में कहा गया है कि सक्सेना ने इंद्रप्रस्थ और पुल प्रह्लादपुर में किए गए कार्यों की सराहना की, लेकिन मिंटो ब्रिज में जल निकासी व्यवस्था पर ''नाराजगी'' व्यक्त की। यह राजधानी में जलभराव से सबसे बुरी तरह प्रभावित स्थानों में से एक है।

उन्होंने मिंटो ब्रिज पर जल निकासी प्रणाली की तकनीकी खामियों को दूर करने का निर्देश दिया और दोबारा यह समस्या खड़ी होने पर संबंधित अभियंताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News