महाराष्ट्र के अमरावती में केमिस्ट की हत्या की जांच करेगी एनआईए: सरकार

punjabkesari.in Saturday, Jul 02, 2022 - 05:55 PM (IST)

नयी दिल्ली, दो जुलाई (भाषा) केंद्र सरकार ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र के अमरावती में एक केमिस्ट की हत्या मामले की जांच राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) करेगी।
पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से निलंबित की गई नेता नुपुर शर्मा का समर्थन करने वाले उनके सोशल मीडिया पोस्ट से इस मामले के जुड़े होने की आशंका के बाद यह कदम उठाया गया है।

गौरतलब है कि उमेश कोल्हे की 21 जून को हत्या कर दी गई थी। इस घटना के सिलसिले में अब तक कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने ट्वीट किया कि कोल्हे की ‘‘बर्बर हत्या’’ से संबंधित मामले की जांच एनआईए को सौंप दी गई है।

उन्होंने कहा कि एनआईए इस घटना के तार अंतरराष्ट्रीय संगठनों से जुड़े होने की भी गहन जांच करेगी।
गौरतलब है कि हाल में राजस्थान के उदयपुर में एक दर्जी कन्हैयालाल की दो लोगों ने हत्या कर दी थी। इस मामले की जांच भी एनआईए कर रही है।

महाराष्ट्र पुलिस ने अब तक अमरावती हत्याकांड के सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है और इरफान खान नाम के एक व्यक्ति की तलाश कर रही है, जो एक एनजीओ चलाता है और इस मामले का मुख्य आरोपी है।

पुलिस के मुताबिक, केमिस्ट कोल्हे ने भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर कथित तौर पर कुछ टिप्पणी की थी। अधिकारियों ने संदेह जताया है कि इसी पोस्ट को लेकर कुछ लोगों ने कोल्हे की हत्या कर दी।

घटना 21 जून की रात 10 बजे से 10.30 बजे के बीच की है, जब कोल्हे अपनी दुकान बंद कर दोपहिया वाहन से घर लौट रहे थे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News