दिल्ली पुलिस ने जुबैर के बेंगलुरू आवास से लैपटॉप, हार्ड डिस्क बरामद की

punjabkesari.in Friday, Jul 01, 2022 - 12:08 AM (IST)

नयी दिल्ली, 30 जून (भाषा) दिल्ली पुलिस की चार सदस्यीय टीम ने बृहस्पतिवार को ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर के बेंगलुरु स्थित आवास से एक लैपटॉप और हार्ड डिस्क जब्त की। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

जुबैर को 2018 में पोस्ट किए गए एक "आपत्तिजनक" ट्वीट के माध्यम से हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार किया गया था। मंगलवार को, दिल्ली की एक अदालत ने उनसे हिरासत में पूछताछ की अवधि को चार दिन के लिए बढ़ा दिया था।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दिल्ली पुलिस की टीम पूर्वाह्न करीब 11:30 बजे बेंगलुरु के आरटी नगर इलाके स्थित जुबैर के आवास पहुंची और उनके लैपटॉप तथा हार्ड डिस्क सहित इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य एकत्र किए।

उन्होंने कहा कि जुबैर को वापस दिल्ली लाया गया है जहां उनसे मामले में और पूछताछ की जाएगी। पुलिस ने बुधवार को कई बैंकों को पत्र लिखकर जुबैर के खाते और अन्य वित्तीय लेनदेन के बारे में जानकारी मांगी थी।

अधिकारी ने यह भी बताया कि जुबैर द्वारा जिस मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया जाता था, उसे फॉरमेट कर दिया गया है और मामले से जुड़ी जानकारी उसमें नहीं है।

पुलिस के अनुसार, जुबैर ने कहा कि उसका वह फोन खो गया है जिसका कथित तौर पर इस्तेमाल आपत्तिजनक ट्वीट पोस्ट करने में किया गया था।

दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि इस बीच, अज्ञात ट्विटर हैंडल, जिससे की गई शिकायत की वजह से ‘ऑल्ट न्यूज’ के सह संस्थापक मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी हुई, अब माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर मौजूद नहीं हैं।

पुलिस के अनुसार, जुबैर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा-153ए और 295ए के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News