अपराह्न ढाई बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2022 - 02:33 PM (IST)

नयी दिल्ली, 30 जून (भाषा) भाषा की अलग-अलग फाइल से अपराह्न ढाई बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैं:-

प्रादे38 गहलोत उदयपुर दौरा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दर्जी कन्हैयालाल के घर उनके परिवार से मिलने पहुंचे
उदयपुर (राजस्थान): राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बृहस्पतिवार को दर्जी कन्हैयालाल के उदयपुर स्थित घर पर उनके परिवार को सांत्वना देने पहुंचे। कन्हैयालाल की दो मुस्लिम युवकों ने कथित तौर पर हत्या कर दी थी।
अर्थ17 मोदी एमएसएमई सरकार एमएसएमई क्षेत्र को प्रोत्साहित करने के लिये नीतियों में जरूरी बदलाव कर रही है: मोदी
नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यम (एमएसएमई) क्षेत्र को आश्वस्त किया कि केंद्र छोटे उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिये जरूरी नीतिगत कदम उठाने को तैयार है। उन्होंने कहा कि ये उद्यमी सरकार की आत्मनिर्भर भारत पहल में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।


प्रादे37 महाराष्ट्र सरकार भाजपा समर्थन महाराष्ट्र : भाजपा ने 170 विधायकों के समर्थन का दावा किया
मुंबई: भाजपा नेता गिरीश महाजन ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि महाराष्ट्र में उनकी पार्टी को 170 विधायकों का समर्थन हासिल है, जो सरकार बनाने के लिए 288 सदस्यीय सदन में आवश्यक बहुमत के आंकड़े 145 से कहीं अधिक है।


प्रादे33 गोवा शिवसेना शिंदे शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे गोवा से मुंबई के लिए रवाना
पणजी: शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे बृहस्पतिवार दोपहर को गोवा से मुंबई के लिए रवाना हो गए, जहां वह महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करेंगे।

दि25 राष्ट्रपति चुनाव जांच राष्ट्रपति चुनाव के लिये मुर्मू, सिन्हा के नामांकन पत्र जांच में सही पाए गए नयी दिल्ली, आगामी राष्ट्रपति के चुनाव के लिये राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू और विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के नामांकन पत्र जांच में सही पाए गए हैं। राज्यसभा सचिवालय ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

प्रादे13 महाराष्ट्र भाजपा बैठक उद्धव के इस्तीफे के बाद आगे की रणनीति तय करने के लिए भाजपा की मुंबई में कई बैठकें
मुंबई: महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा जल्द ही राज्य में अगली सरकार बनाने का दावा पेश करने की संभावना है। इसी सिलसिले में बृहस्पतिवार को मुंबई में भाजपा की कई बैठकें होंगी, जिनमें आगे की रणनीति पर विचार-विमर्श किया जाएगा।


प्रादे11 कश्मीर अमरनाथ यात्रा आरंभ अमरनाथ यात्रा शुरू, नुनवान आधार शिविर से 2,750 तीर्थयात्रियों का जत्था रवाना
नुनवान (जम्मू-कश्मीर): नुनवान आधार शिविर से 2,750 तीर्थयात्रियों के एक जत्थे के दक्षिण कश्मीर हिमालय में स्थित गुफा मंदिर के लिए रवाना होने के साथ ही वार्षिक अमरनाथ यात्रा बृहस्पतिवार को शुरू हो गई।

अर्थ14 राज्य रैंकिंग कारोबार सुगमता रैंकिंग में आंध्र प्रदेश, गुजरात समेत सात राज्य सबसे सफल प्रदेशों की सूची में शामिल
नयी दिल्ली: व्यापार सुधार कार्य योजना 2020 को लागू करने के मामले में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की रैंकिंग में आंध्र प्रदेश, गुजरात और तेलंगाना सबसे सफल प्रदेशों की श्रेणी के अंतर्गत शीर्ष सात में शामिल हैं।

दि12समुद्री सुरक्षा डोभाल मौजूदा भू-राजनीतिक घटनाक्रम के मद्देनजर समुद्री सुरक्षा अधिक महत्वपूर्ण : डोभाल
नयी दिल्ली, 30 जून (भाषा) भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने समुद्री सुरक्षा की अहमियत पर बल देते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि तेजी से बदलते हालात तथा बेहद जटिल और चुनौतीपूर्ण परिदृश्य में समुद्री क्षेत्र की सुरक्षा पर ध्यान देना आवश्यक है।



राष्ट्र वि8 संरा दर्जी प्रतिक्रिया हम सभी धर्मों का सम्मान करने का आह्वान करते हैं : संरा प्रवक्ता ने उदयपुर हत्या पर कहा

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने सभी धर्मों का सम्मान करने और यह सुनिश्चित करने का आह्वान किया है कि विभिन्न समुदाय दुनियाभर में सौहार्दपूर्ण और शांतिपूर्ण माहौल में रह सकें। उनके प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने उदयपुर में एक दर्जी की नृशंस हत्या के बाद राजस्थान में पैदा हुए साम्प्रदायिक तनाव के बीच यह टिप्पणी की।

दि8 वायरस लीड मामले देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या एक लाख के पार हुई
नयी दिल्ली: भारत में 130 दिनों बाद एक दिन में कोविड-19 के 18,000 से अधिक नए मामले आने से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 4,34,52,164 हो गयी है। वहीं उपचाराधीन मरीजों की संख्या 122 दिनों बाद फिर से एक लाख के पार चली गयी है।



दि14 दिल्ली मानसून मानसून दिल्ली पहुंचा, लोगों को मिली गर्मी से राहत
नयी दिल्ली: दिल्ली में बृहस्पतिवार सुबह मानसून की पहली बारिश होने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली।



खेल9 खेल फुटबॉल एआईएफएफ कुशाल लीड इस्तीफा एआईएफएफ महासचिव कुशाल दास ने इस्तीफा दिया

नयी दिल्ली: विवादों का हिस्सा रहे अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के महासचिव कुशाल दास ने स्वास्थ्य कारणें से अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस तरह उनके 12 साल के कार्यकाल का अंत हुआ जिस दौरान उन पर कई बार वित्तीय अनियमितताओं के आरोप लगे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News