दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 02:23 PM (IST)

नयी दिल्ली, 29 जून (भाषा) भाषा की अलग अलग फाइलों से बुधवार को दोपहर दो बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैं:

दि27 न्यायालय लीड शिवसेना उच्चतम न्यायालय शिवसेना की याचिका पर शाम पांच बजे सुनवाई करेगा
नयी दिल्ली: उच्चतम न्यायालय शिवसेना के मुख्य सचेतक सुनील प्रभु की उस याचिका पर शाम पांच बजे सुनवाई करने के लिए बुधवार को राजी हो गया, जिसमें महाराष्ट्र के राज्यपाल द्वारा उद्धव ठाकरे नीत महा विकास आघाडी (एमवीए) सरकार को बृहस्पतिवार को विधानसभा में शक्ति परीक्षण कराने के लिए दिए गए निर्देश को चुनौती दी गयी है।


प्रादे18 महाराष्ट्र शिवसेना शक्ति परीक्षण महाराष्ट्र के राज्यपाल ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार से शक्ति परीक्षण का सामना करने को कहा
मुंबई: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने महाराष्ट्र के विधानभवन के सचिव को बृहस्पतिवार सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे नीत महा विकास आघाडी (एमवीए) सरकार का शक्ति परीक्षण कराने को कहा है।



प्रादे25 असम बागी विधायक रवानगी शिवसेना के बागी विधायक आज ही विमान से महाराष्ट्र के पड़ोसी राज्य जाएंगे : सूत्र
गुवाहाटी: शिवसेना के असंतुष्ट विधायक एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में पार्टी के बागी विधायक तथा निर्दलीय विधायकों का एक समूह बुधवार को दोपहर में विमान से महाराष्ट्र के एक पड़ोसी राज्य के लिए रवाना होगा।


दि22 केंद्र लीड एनआईए उदयपुर हत्या उदयपुर दर्जी हत्या: गृह मंत्रालय ने एनआईए को जांच अपने हाथ में लेने का दिया निर्देश
नयी दिल्ली: केंद्र ने उदयपुर में दर्जी की हत्या की घटना को एक आतंकवादी कृत्य मानते हुए बुधवार को राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) को मामले की जांच अपने हाथ में लेने और इसमें किसी भी संगठन या अंतरराष्ट्रीय संलिप्तता का पता लगाने का निर्देश दिया है।


प्रादे28 राजस्थान उदयपुर गहलोत उदयपुर की वारदात कोई मामूली घटना नहीं : गहलोत
जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि उदयपुर की घटना कोई मामूली वारदात नहीं है और जब तक अंतरराष्ट्रीय या राष्ट्रीय स्तर पर उनके (आरोपियों के) कुछ संबंध नहीं हो, तब तक ऐसा नहीं हो सकता।



प्रादे40 उदयपुर हत्या शव उदयपुर : कन्हैयालाल का शव पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंपा गया
उदयपुर: उदयपुर में मंगलवार को दो युवकों द्वारा एक दर्जी कन्हैयालाल की उसकी दुकान में नृशंस हत्या करने के बाद बुधवार को मृतक के शव का पोस्टमार्टम किया गया और फिर अंतिम संस्कार के लिये परिजनों को सौंप दिया गया।

दि25 उदयपुर दर्जी भाजपा उदयपुर की घटना हत्याकांड नहीं, आतंकी हमला: भाजपा
नयी दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को आरोप लगाया कि राजस्थान के उदयपुर में दो व्यक्तियों द्वारा एक दर्जी की कथित तौर पर गला काटकर जान लेने की घटना कोई सामान्य हत्याकांड नहीं है बल्कि एक आतंकी हमला है



वि10 संरा भारत जुबैर प्रतिक्रिया पत्रकार जो भी लिखते हैं, ट्वीट करते हैं या कहते हैं उसके लिए उन्हें जेल नहीं भेजा जाना चाहिए: संरा
संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस के एक प्रवक्ता ने भारत में ऑल्ट न्यूज के सह संस्थापक मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी का हवाला देते हुए कहा है कि पत्रकार “जो कुछ भी लिखते हैं, ट्वीट करते हैं या कहते हैं” उसके लिए उन्हें जेल नहीं भेजा जाना चाहिए। प्रवक्ता ने कहा कि यह आवश्यक है कि लोगों को निडर होकर अपनी बात कहने की अनुमति दी जाए।

दि23रक्षा वायु सेना अग्निपथ भारतीय वायु सेना को अग्निपथ योजना के तहत छह दिन में 1.83 लाख से ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए
नयी दिल्ली: भारतीय वायु सेना को अग्निपथ भर्ती योजना के तहत पंजीकरण प्रक्रिया शुरू होने के बाद छह दिन के भीतर 1.83 लाख से ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए हैं। एक आधिकारिक सूचना में यह जानकारी सामने आई।

अर्थ8 जीएसटी बैठक जीएसटी बैठक के दूसरे दिन राज्यों को क्षतिपूर्ति, ऑनलाइन गेमिंग पर 28 फीसदी कर पर होगी बात
चंडीगढ़: जीएसटी परिषद की चंडीगढ़ में मंगलवार को शुरू हुई बैठक के दूसरे दिन राज्यों के लिए जीएसटी क्षतिपूर्ति व्यवस्था को जारी रखने और ऑनलाइन गेमिंग, कसीनो तथा घुड़दौड़ पर सर्वाधिक 28 फीसदी की दर से कर लगाने जैसे मुद्दों पर बात हो सकती है।


खेल11 खेल बैडमिंटन लीड भारत मलेशिया ओपन: सिंधू और कश्यप जीते, साइना बाहर

कुआलालंपुर: भारतीय महिला बैडमिंटन की दो दिग्गज खिलाड़ी पीवी सिंधू और साइना नेहवाल बुधवार को यहां मलेशिया ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के पहले दौर के मुकाबले के लिए कोर्ट पर उतरीं जिसमें सिंधू ने दूसरे दौर में जगह बनाई जबकि साइना को शिकस्त का सामना करना पड़ा।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News